Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उसका खेल पुजारा जैसा..' बेटे को नंबर तीन पर भेजने के टीम इंडिया के फैसले को बताया गलत, नाराज दिखे गिल के पिता

गिल के पिता लखविंदर शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत के स्टार बल्लेबाज को अपने करियर का चौथा और 2024 में दूसरा शतक लगाते देखने के लिए मौजूद थे। जैसे ही गिल ने अपना पारंपरिक जश्न मनाया उनके पिता को स्टैंड से तालियां बजाते देखा गया। खुद कोच होने के नाते लखविंदर शतक से संतुष्ट नहीं थे। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वह नाराज दिखे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 08 Mar 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल के पिता दिखे नाराज। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतकीय पारी खेली। धर्मशाला में शुक्रवार को नंबर-3 पर खेलते हुए शुभमन गिल ने 110 रन की पारी खेली। इस पारी के बाद भी शुभमन गिल के पिता टीम इंडिया से नाराज दिखे। उन्होंने शुभमन गिल को नंबर पर खिलाने के टीम इंडिया के फैसले पर नाराजगी जाहिर की।

गिल के पिता लखविंदर शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत के स्टार बल्लेबाज को अपने करियर का चौथा और 2024 में दूसरा शतक लगाते देखने के लिए मौजूद थे। जैसे ही गिल ने अपना पारंपरिक जश्न मनाया, उनके पिता को स्टैंड से तालियां बजाते देखा गया। खुद कोच होने के नाते लखविंदर शतक से संतुष्ट नहीं थे। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वह नाराज दिखे।

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के फैसले को बताया गलत

लखविंदर ने कहा, मुझे लगता है कि वह गलत फैसला था। मैं इसमें बहुत अधिक हस्तक्षेप न करने का प्रयास करता हूं। एक समय नीचे, आप न तो सलामी बल्लेबाज हैं और न ही मध्यक्रम के बल्लेबाज, और आप सिर्फ बीच में फंसे हुए हैं। फिर उसका खेल भी वैसा नहीं है. जैसे (चेतेश्वर) पुजारा इस स्थान के लिए उपयुक्त थे जिनका खेल रक्षात्मक था।

यह भी पढे़ं- Video: Sarfaraz Khan ने मार्क वुड की 146KM/H की गेंद पर जड़ा अपर कट, फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड के खिलाफ जड़े दो शतक

बता दें कि गिल ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत सलामी बल्लेबाज के रूप में की थी, लेकिन पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत से पहले वह नंबर 3 पर आ गए। उसके बाद खेली गई 9 पारियों में 17.75 की औसत से केवल 142 रन बनाए थे, जिसमें एक भी अर्धशतक नहीं था।

हालांकि, गिल ने पिछले 30 दिनों में दो शतक बनाकर वापसी की। उनके पिता का मानना है कि उनका बेटा सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतर था। उन्होंने नंबर 3 की भूमिका को गलत निर्णय बताया।

यह भी पढ़ें- Nitin Menon के साथ गजब का संयोग, फैब-4 खिलाड़ियों के स्पेशल शतक के बने गवाह