Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: 'हम अपनी इस गलती के कारण हारे', Sikandar Raza ने दूसरे T20I में मिली शिकस्‍त के बाद किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के सामने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जिंबाब्‍वे की टीम बौनी साबित हुई। सिकंदर रजा के नेतृत्‍व वाली जिंबाब्‍वे को हरारे में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत के हाथों 100 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। रजा ने मैच के बाद बताया कि उनकी टीम से ऐसी क्‍या गलती हुई जो इतनी बड़ी हार झेलनी पड़ी। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच सीरीज 1-1 से बराबर है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
सिकंदर रजा ने जिंबाब्‍वे की बड़ी गलती का खुलासा किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जिंबाब्‍वे को रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 100 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। हरारे में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 234 रन बनाए। जवाब में जिंबाब्‍वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई।

याद दिला दें कि जिंबाब्‍वे ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 13 रन से जीता था। इस शिकस्‍त के साथ ही जिंबाब्‍वे और भारत सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गए हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को खेला जाएगा। बहरहाल, दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली करारी शिकस्‍त के बाद जिंबाब्‍वे के कप्‍तान सिकंदर रजा ने अपनी टीम की बड़ी गलती का खुलासा किया। उन्‍होंने कहा कि फील्‍डर्स और बल्‍लेबाजों के कारण मैच हारे।

यह भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक से भारत ने सीरीज में की दमदार वापसी, दूसरे T20I में जिंबाब्‍वे को विशाल अंतर से धोया

सिकंदर रजा ने क्‍या कहा

वर्ल्‍ड चैंपियंस भारत ने विश्‍व चैंपियन की तरह खेला। मेरे ख्‍याल से हमारी फील्डिंग खराब थी। हमने चार कैच टपकाए, जिससे काफी नुकसान हुआ। मुझे इस पिच पर 200 रन बनने की अपेक्षा थी और लगा था कि दूसरी पारी में पिच बेहतर होगी। भारत ने 20 रन ज्‍यादा बनाए। मुझे लगा था कि लक्ष्‍य का पीछा करते हुए यह मुकाबला करीबी होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारे टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज नहीं चले।

रजा को भा गए ब्‍लेसिंग

मेजबान टीम के कप्‍तान सिकंदर रजा ने मैच के बाद तेज गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी की जमकर तारीफ की। रजा ने कहा, ''ब्‍लेसिंग की गेंद स्विंग हो रही थी और उछाल प्राप्‍त कर रही थी। वो विकेट लेने के लिए काफी भूखा है। जब तक वो फिट रहेंगे, तो बेहतर गेंदबाजी करेंगे। हम कुछ समय से अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात कर रहे हैं। इसे ठीक करना तब संभव है, जब कोई पैटर्न हो। हमने आक्रमण करने की कोशिश की थी, लेकिन गैरअनुभवी होने के कारण कई दिक्‍कतें हुईं।''

जिंबाब्‍वे को वापसी की उम्‍मीद

जिंबाब्‍वे को अब सीरीज में दमदार वापसी की उम्‍मीद है। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को हरारे में खेला जाएगा। मेजबान टीम की कोशिश होगी कि वह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए। इसके लिए जिंबाब्‍वे करेगा कि अपनी गलतियों पर काम करें और इसे आगे नहीं दोहराएं।

यह भी पढ़ें: Abhishek Sharma ने शतक जड़कर रिकॉर्ड्स बुक को हिलाया, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी