Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: 'एक रन बचा हो और ना जीत पाओ तो बुरा लगता है,' मैच टाई होने के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा

भारतीय टीम इस मैच में बनी हुई थी। पिच मैच के आगे बढ़ने के साथ धीमी होती जा रही थी। ऐसे में केएल राहुल और अक्षर पटेल ने टीम को मुश्किल से उबारा तो शिवम दुबे टीम को जीत की दहलीज तक ले आए थे। स्‍कोर बराबर हुआ तो असलंका ने दो गेंद में दो एलबीडब्‍ल्‍यू करके मैच की कहानी पूरी तरह से पलट दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
पहला वनडे मैच टाई होने के फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा। फोटो- शोसल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा। भारत को आखिरी में 15 गेंद पर मात्र एक रन बनाने थे और उसके पास दो विकेट शेष बचे थे। पहले सेट बल्लेबाज शिवम दुबे आउट उसके बाद अर्शदीप सिंह अगली ही गेंद पर आउट हो गए। मैच टाई होने के बाद रोहित शर्मा ने भी नाराजगी जाहिर की। रोहित ने कहा एक रन से पीछे रह जाना अच्छा नहीं लगता है।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, लक्ष्य हासिल किया सकता था, लेकिन हमने हिस्सों में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने शुरुआत अच्‍छी की फ‍िर विकेट गिरे, लेकिन बाद में केएल राहुल और अक्षर पटेल ने साझेदारी करके हमें मैच में वापस लेकर आए, लेकिन 14 गेंद में एक रन बचा हो और ना जीत पाओ तो अच्‍छा नहीं लगता है। यह ऐसी पिच नहीं थी कि जहां पर आते ही शॉट लगाने लगो। गेम दोनों तरफ जा रहा था, मुझे लगा कि हमने अच्‍छा किया, लेकिन फ‍िर भी हम एक रन से पीछे रह गए।

दो विकेट गिरने से पलटा मैच

गौरतलब हो कि भारतीय टीम इस मैच में बनी हुई थी। पिच, मैच के आगे बढ़ने के साथ धीमी होती जा रही थी। ऐसे में केएल राहुल और अक्षर पटेल ने टीम को मुश्किल से उबारा तो शिवम दुबे टीम को जीत की दहलीज तक ले आए थे। स्‍कोर बराबर हुआ तो असलंका ने दो गेंद में दो एलबीडब्‍ल्‍यू करके मैच की कहानी पूरी तरह से पलट दी।

यह भी पढ़ें- SL vs IND: यह क्‍या हो गया! 14 गेंद पर एक रन नहीं बना पाई टीम इंडिया; पहला वनडे मैच टाई

श्रीलंका ने दिया था 231 रन का लक्ष्य

बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। निसांका के 56 रन और वेल्लालागे के नाबाद 67 रन की मदद से 230 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 47.5 ओवर में 230 रन बनाकर सिमट गया। रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढे़ं- IND vs SL: WC के बाद मैदान पर उतरे रोहित शर्मा, श्रीलंकाई गेंदबाजों की लगाई क्‍लास; 1-2 नहीं बनाए इतने रिकॉर्ड