Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: कप्तान Charith Asalanka ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, सुपर ओवर में सूर्या एंड कंपनी को मिली जीत

Charith Asalanka Captain SL vs IND भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की शर्मनाक हार के बाद कप्तान चरिथ असलंका ने बल्लेबाजों पर भड़ास निकाली। उन्होंने टी20 सीरीज गंवाने का कसूरवार बल्लेबाजों के शॉट सेलेक्शन को ठहराया। असलंका ने कहा कि हमने बल्लेबाजी में निराश किया। टॉप 3 या 4 ही रन बना रहे हैं। उन्होंने माना है कि बैटिंग लाइनअप की वजह से ये सीरीज उन्हें गंवानी पड़ी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 31 Jul 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
Charith Asalanka ने भारत के खिलाफ T20I सीरीज गंवाने के बाद इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंकाई टीम को तीन मैचों की टी20I सीरीज में भारत के हाथों क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। पल्लेकेले में खेला गया तीसरा टी20 मैच भारत ने अपने नाम किया।

इस मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला, जहां श्रीलंका ने भारत को महज 3 रन का टारगेट दिया, जिसे सूर्या ने पहली गेंद पर चौके के साथ हासिल किया।

तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम की हार के बाद कप्तान चरिथ असलंका (Charith Asalanka) काफी नाराज नजर आए। उन्होंने टी20 सीरीज हारने के बाद बैटर्स पर भड़ास निकाली और मध्यक्रम बल्लेबाजों की गलत शॉट सेलेक्शन की भी आलोचना की।

Charith Asalanka ने भारत के खिलाफ T20I सीरीज गंवाने के बाद इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

दरअसल, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में श्रीलंकाई टीम के कप्तान चरिथ असलंका ने कहा कि मैं हमारे बल्लेबाजी क्रम से, खासकर मध्यक्रम ने बहुत निराश किया। हमारे शॉट चयन बहुत खराब थे। स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए हसरंगा को ऊपर भेजा गया। हमने उसे एक-दो बाउंड्री मारने की छूट दी, लेकिन यह हमारे किसी काम नहीं आया। इस पिच पर गलत शॉट सेलेक्शन हुआ। जब बॉल पुरानी हो जाती है, तो हमारे शॉट चयन बिल्कुल सही होना चाहिए। इन पिचों पर बल्लेबाजी करना बहुत कठिन होता है।

यह भी पढ़ें: SL vs IND 2024 3rd T20I: दो डक, 3 कैच ड्रॉप.., Sanju Samson फिर हुए फेल; फैंस बोले- रिटायरमेंट लो भाई

उन्होंने आगे कहा,

''लक्ष्य निश्चित रूप से हासिल किया जा सकता था, हमें बहाने नहीं बनाने चाहिए। पेशेवर क्रिकेटरों के रूप में, हमें इससे ज्यादा करना होगा। मैं एकदिवसीय मैचों में अच्छे बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं, न कि टी20 की तरह। हमारे टॉप तीन और चार ने अच्छा किया है, यही एकमात्र सकारात्मक बात है। लड़के बेहतर करेंगे।''

India से मिली हार के बाद Sri Lanka के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीसरे मैच में मिली हार के साथ एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। चरिथ असलंका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने T20I में सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड बना लिया। सुपर ओवर को मिलाकर, श्रीलंका ने T20I में कुल 150 मैच हारे हैं। वहीं, बांग्लादेश की टीम 104 हार के साथ दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: SL vs IND 3rd T20I: Suryakumar Yadav से आखिरी ओवर में हुआ ब्लंडर! इस वजह से सुपर ओवर में पहुंचा मुकाबला