Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs ENG W: मंधाना ने अपना 'प्लेयर ऑफ द मैच' झूलन को किया समर्पित, इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी 91 रनों की पारी

IND W vs ENG W तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रही मंधाना ने अपना अवॉर्ड झूलन गोस्वामी को डेडिकेट किया है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Mon, 19 Sep 2022 02:42 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W: स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी क्रिकेटर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। भारतीय टीम के पास जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य था जो उसने 34 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 91, यास्तिका भाटिया ने 50 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली। मंधाना को उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद मंधाना ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड को अपना आखिरी सीरीज खेल रही तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को डेडिकेट किया। उन्होंने यह भी कहा कि यह पूरी सीरीज उन्हीं को डेडिकेटेड है।

मंधाना ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं और भी एंज्वॉय करती यदि नॉट आउट वापस जाती। मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 10 चौके और 1 छक्के लगाए थे। मंधाना ने भारतीय फैंस की तारीफ की जो इस मैच के दौरान सपोर्ट करने आए थे। मुझे लगता है कि वनडे फार्मेट मुझे ज्यादा अच्छा लगता है और टी20 में मुझे अपने स्ट्राइक रेट पर काम करने की आवश्यकता है। मैं स्कोर करके खुश हूं तब जबकि टीम को जीत मिली हो।

उन्होंने आगे कहा कि आखिरकार हरमन ने टॉस जीता, हम विकेट को पर्याप्त रूप से देख सकते थे और फिर मुझे अपने बैकफुट के गेम को छोड़ फ्रंटफुट पर खेलने की रणनीति अपनानी पड़ी। मैं इस अवॉर्ड को झुन्नू दी को समर्पित करना चाहती हूं, यह पूरी श्रृंखला हम झुन्नू दी को समर्पित करने के लिए खेलेंगे। सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया के पास अच्छा मौका है कि वह इस सीरीज को अपने पक्ष में करे। सीरीज का दूसरा मैच 21 सितंबर को सेंट लॉरेंस ग्राउंड में खेला जाएगा।