Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान क्रिकेट की हालत देख 'दादा' को आता है तरस, बोले- टीम में हो गई है टैलेंटेड खिलाड़ियों की कमी

सौरव गांगुली ने पाकिस्तान टीम की खराब हालत पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान टीम में असली प्रतिभाओं की कमी हो गई है। दादा ने यहां तक कहा कि जावेद मियांदाद वसीम अकरम वकार यूनुस सईद अनवर मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान जैसे क्रिकेटरों की याद आती है लेकिन यादों के सहारे मैच नहीं जीते जा सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में टैलेंट की कमी। फाइल फोटो

जागरण राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, वकार यूनुस, सईद अनवर, मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान जैसे क्रिकेटरों को जन्म देने वाले पाकिस्तान में असली प्रतिभाओं की कमी हो गई है। उन्होंने पाकिस्तान की वर्तमान हालत देखकर चिंता जाहिर की।

हाल ही में राफ्ट कास्मिक ईवी का ब्रांड ने सौरव गांगुली को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। इसी अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्तमान पर चिंता जाहिर की।

'यादों के सहारे नहीं जीते जाते मैच'

गांगुली ने कहा, पाक क्रिकेट के बारे में सोचते ही मियांदाद, अकरम, वकार, सईद अनवर, मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान की याद आती है, लेकिन यादों के सहारे मैच नहीं जीते जा सकते। मैच जीतने के लिए हरेक दौर में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की जरुरत होती है। मैं जब पाकिस्तान की तरफ देखता हूं तो लगता है कि वहां असली प्रतिभाओं की कमी हो गई है। पाक क्रिकेट से जुड़े लोगों को इस पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान की पुरानी क्रिकेट टीमों में जिस तरह के महान क्रिकेटर थे, मुझे वर्तमान टीम में नजर नहीं आते।

बांग्लादेश पेश कर सकता है चुनौती

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर सौरव ने कहा, 'बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में हराया है, जो आसान नहीं था, लेकिन यहां अलग बात है। भारतीय टीम घर व बाहर, दोनों जगह शानदार टीम है। मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश भारत को हरा पाएगी, लेकिन चुनौती जरूर पेश कर सकती है क्योंकि पाकिस्तान को उसी के देश में हराने से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। भारत की असल परीक्षा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के आगामी दौरों पर होगी।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में क्यों नहीं मिली जगह? सौरव गांगुली ने बताई वजह, आकाशदीप को भी सराहा

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कमजोरी का कर दिया खुलासा, बोले- अगर सुधार लिया तो फिर कोई सानी नहीं