Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब भारत के लिए रन नहीं बना सकते तो', आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे KL Rahul पर भड़के गांगुली, जमकर सुनाई खरी-खोटी

Sourav Ganguly On KL Rahul भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इन दिनों अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे है जिसके कारण उन्हें कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हैं। हाल ही में सौरव गांगुली ने उनपर भड़ास निकालते हुए एक बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 27 Feb 2023 04:04 PM (IST)
Hero Image
Sourav Ganguly On KL Rahul, IND vs AUS Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sourav Ganguly On KL Rahul, IND vs AUS Test। भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इन दिनों अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे है, जिसके कारण उन्हें कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए उनका भारतीय टीम में उनका चयन तो हुआ है, लेकिन वह इन टेस्ट मैचों में टीम के उपकप्तान नहीं है।

एकतरफ जहां कुछ दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल का सपोर्ट करते हुए नजर आ रहे है, तो वहीं इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राहुल की खराब फॉर्म पर अपनी भड़ास निकाली है।

Sourav Ganguly ने खराब फॉर्म में चल रहे KL Rahul को सुनाई खरी-खोटी

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की खराब फॉर्म को लेकर एक बयान दिया है। गांगुली ने केएल राहुल की खराब फॉर्म पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि जब आप भारत में रन नहीं बनाते हैं, तो निश्चित रूप से आपकी आलोचना ही होगी। केएल राहुल अकेले नहीं हैं। ऐसे कई महान खिलाड़ी भी आलोचना का शिकार हुए हैं।

इसके साथ ही गांगुली ने कहा, 

''खिलाड़ियों पर बहुत दबाव है और सभी का ध्यान उनके प्रदर्शन पर है। टीम प्रबंधन को लगता है कि वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। दिन के अंत में, कोच और कप्तान क्या सोचते हैं, यह महत्वपूर्ण है। उसने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन निश्चित रूप से आप भारत के लिए खेलने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज से बहुत अधिक उम्मीद करते हैं। जब आप थोड़े समय के लिए असफल होते हैं, तो निश्चित रूप से आलोचना होगी। मुझे यकीन है कि राहुल में क्षमता है और मुझे यकीन है कि जब उन्हें अधिक अवसर मिलेंगे, तो वह अपनी फॉर्म को सुधारने का प्रयास जरूर करेंगे।''

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर गांगुली ने कहा कि मुझे यकीन है कि जब उसका समय आएगा, तो उन्हें बहुत सारे मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि चयनकर्ता, कप्तान और कोच उसके बारे में सोचते हैं, और उन्हें काफी महत्वपूर्ण मानते हैं। उन्हें इसलिए वनडे और टी20 में खेलते हुए और अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा है। ऐसे में टीम मैनेजमैंट अगर गिल को अभी मौका नहीं दे रही तो जरूर इसके पीछे कोई वजह होगी।