Move to Jagran APP

'विराट के बारे में बात भी मत करो', सौरव गांगुली का फाइनल से पहले बड़ा बयान, खराब प्रदर्शन पर कही यह बात

भारत के अपने तीसरे टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में दूसरी बार खिताब जीतने से मात्र एक जीत दूर है। हालांकि हर तरफ विराट कोहली के खराब फॉर्म की चर्चा है। खराब फॉर्म की बहस के बीच सौरव गांगुली ने विराट के आलोचको को करारा जवाब दिया है। गांगुली ने कहा कि लोगों को पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन को याद रखना चाहिए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 03:52 PM (IST)
सौरव गांगुली ने विराट को आलोचको को दिया करारा जवाब। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के फाइनल में शनिवार को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका का सामना भारत से होगा। भारत के लिए विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। विराट ने अभी तक सात पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए हैं। वर्ल्ड कप फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन में उनके साथ को लेकर चल रही बहस के बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कोहली की फॉर्म पर अपनी राय दी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, विराट कोहली के बारे में बात ही मत कीजिए। वह जीवन में एक बार मिलने वाला खिलाड़ी है। विराट को ओपनिंग करते रहना चाहिए। उसने सात महीने पहले ही वर्ल्ड कप में 700 रन बनाए थे। वह भी इंसान है। कभी-कभी वह भी विफल हो जाता है और आपको इसे स्वीकार करना होगा।

सचिन और राहुल द्रविड़ के श्रेणी में रखा

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने यहां तक ​​कहा कि कोहली भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की श्रेणी में आते हैं और उन्होंने केंसिंग्टन ओवल में होने वाले फाइनल में सलामी बल्लेबाज से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है। सौरव गांगुली ने इसके लिए पिछले साल खेल गए वनडे वर्ल्ड कप का हवाला दिया।

गांगुली ने कहा, कोहली, तेंदुलकर, द्रविड़ जैसे लोग भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल हैं। तीन-चार मैच उन्हें कमजोर खिलाड़ी नहीं बनाते। फाइनल में उन्हें बाहर मत करिए। कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी इस स्थिति से गुजर सकता है।

रोहित शर्मा ने भी किया है कोहली का बचाव

इससे पहले गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कोहली का बचाव किया था। जब वह इंग्लैंड के खिलाफ रीस टॉपले की गेंद पर आउट होने से पहले 9 रन ही बना पाए थे।

यह भी पढे़ं- 90 साल में पहली बार! साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिला टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम

रोहित ने कहा, हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैचों में उनकी अहमियत को समझते हैं। फॉर्म कभी भी कोई समस्या नहीं होती। जब आप 15 साल तक क्रिकेट खेलते हैं, तो फॉर्म कभी भी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छा खेल रहे हैं, उनका इरादा अच्छा है, वह शायद फाइनल के लिए खेल बचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: कैसा रहा T20 World Cup के फाइनल में Rohit Sharma का रिकॉर्ड? 140 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.