Move to Jagran APP

'MS Dhoni चैंपियन हैं, लोगों के सफल होने की सोच बदल डाली', Sourav Ganguly ने पूर्व कप्‍तान की जमकर की तारीफ

Sourav Ganguly on MS Dhoni टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है। गांगुली ने कहा कि एमएस धोनी का भारतीय क्रिकेट में गजब का प्रभाव रहा है। गांगुली ने कहा कि धोनी ने लोगों के सफल होने की सोच बदल दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 06 Feb 2023 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 08:44 PM (IST)
सौरव गांगुली ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली और एमएस धोनी कुछ समय पहले एकसाथ नजर आएं, जहां दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। सौरव गांगुली सोमवार को एक इवेंट में हिस्‍सा लेने पहुंचे, जहां उन्‍होंने धोनी से मुलाकात और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के बारे में बातचीत की।

सौरव गांगुली ने कहा, 'जब आप एमएस धोनी के बारे में बात करते हैं तो यह उस बारे में नहीं कि उन्‍होंने कितने मैच खेले, लेकिन भारतीय क्रिकेट पर उनका क्‍या प्रभाव रहा है। मैं कुछ दिन पहले मुंबई में उनसे मिला। हम दोनों शूटिंग कर रहे थे। वो चैंपियन हैं। भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक। उन्‍होंने विश्‍व कप जीते।'

पूर्व कप्‍तान ने आगे कहा, 'रांची राज्‍य से धोनी आए, जहां से दुर्लभ ही खिलाड़ी आगे बढ़े। मुझे गर्व है कि भारत के दो सबसे सफल कप्‍तान देश के उस हिस्‍से से आए, जहां लोगों को लगता है कि क्रिकेट अपने सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर नहीं हैं। धोनी ने असल में अपने आस-पास के खिलाड़‍ियों की पीढ़ी को बदला। धोनी ने लोगों के सफल होने की सोच बदली कि यहां से वो सफल हो सकते हैं। इशान किशन को देखिए, वो किस तरह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है।'

बता दें कि एमएस धोनी आईपीएल के आगामी सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। यह संभवत: धोनी का बतौर खिलाड़ी आखिरी आईपीएल हो सकता है। चेन्‍नई फैंस को उम्‍मीद होगी कि धोनी के नेतृत्‍व में इस सीजन फ्रेंचाइजी का भाग्‍य बदले। फ्रेंचाइजी को बेन स्‍टोक्‍स की सेवाएं भी मिलेंगी, जो कि दुनिया के सबसे धाकड़ ऑलराउंडर्स में से एक हैं।

वहीं सौरव गांगुली दिल्‍ली कैपिटल्‍स फ्रेंचाइजी से क्रिकेट निदेशक के रूप में जुड़े हैं। गांगुली 2019 आईपीएल सीजन में दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के सलाहकार रह चुके हैं। फिर बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद उन्‍होंने अपने आईपीएल पद से इस्‍तीफा दे दिया था। अक्‍टूबर 2022 में रोजर बिन्‍नी बीसीसीआई के नए अध्‍यक्ष नियुक्‍त किए गए।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के पास Sachin Tendulkar के महा रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका, लंबे अरसे से फैंस को है इंतजार 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 2-0 के अंतर से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी जीतेगी ये टीम, रवि शास्‍त्री ने की बड़ी भविष्‍यवाणी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.