Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विश्‍वास नहीं होता कि Virat Kohli से बेहतर हैं सचिन तेंदुलकर', दक्षिण अफ्रीकी कोच ने राहुल द्रविड़ से क्‍यों कहा था ऐसा?

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 पर ड्रॉ हुई और इस सीरीज से साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम के मुख्य कोच शुकरी काफी ज्यादा निराश हुए। उन्होंने टेस्ट सीरीज के बाद कहा कि मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में भारत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में खेलना पसंद करूंगा। यह मेरे लिए एक सपने जैसा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 10 Jan 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
Shukri Conrad ने कोच राहुल द्रविड़ से अपनी पुरानी बातचीत को किया याद

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shukri Conrad Recalls Chat With Rahul Dravid: साउथ अफ्रीका के मुख्य टेस्ट कोच शुकरी कोनराड (Shukri Conrad) ने स्पोर्ट्स स्टार से बातचीत करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। बता दें कि कोनराड को टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है। उन्होंने साउथ अफ्रीका की तरफ से काफी टेस्ट मैच खेले है और शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई है।

हाल ही में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त होने के बाद उन्होंने भारतीय टीम के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को लेकर अपने एक पुराने बयान को याद किया। उन्होंने बताया कि एक समय उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ को कहा था कि उन्हें यकीन नहीं होता है कि सचिन तेंदुलकर विराट कोहली से बेहतर है।

Shukri Conrad ने कोच राहुल द्रविड़ से अपनी पुरानी बातचीत को किया याद

दरअसल, भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 पर ड्रॉ हुई और इस सीरीज से साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम के मुख्य कोच शुकरी काफी ज्यादा निराश हुए। उन्होंने टेस्ट सीरीज के बाद कहा कि मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में भारत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में खेलना पसंद करूंगा।

यह मेरे लिए एक सपने जैसा है। उन्होंने आगे कहा कि ये दो गुणवत्तापूर्ण पक्ष हैं और भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के प्रशंसक भी इसे पसंद करेंगे और मैं भारत जाकर पांच मैच खेलना पसंद करूंगा।

बता दें कि कोनराड को टेस्ट क्रिकेट काफी पसंद है और इस फॉर्मेट के बारे में उनकी सबसे यादगार और पसंदीदा चीज सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन को बल्लेबाजी करते हुए देखना रहा। 1996-97 में उनके घरेलू मैदान न्यूलैंड्स में पांच विकेट पर 58 रन पर भारतीय टीम मुश्किल में थी तो उस वक्त इन दोनों बल्लेबाजों ने 222 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें: West Indies के खिलाफ टेस्‍ट और वनडे सीरीज के लिए Australia टीम का एलान, Steve Smith एक बार फिर बने कप्‍तान

कोनराड ने उस पारी को याद करते हुए कहा कि मैं उस वक्त रेलवे स्टैंड पर बैठा हुआ था और मैंने इस देखा और मुझे नहीं लगता कि मैं इससे बेहतर कुछ देख पाउंगा। इस मैदान पर मैंने आज तक कोई भी ऐसी पारी नहीं देखी। हालांकि, उन्होंने तेंदुलकर (169) की उस शानदार पारी को देखने का पूरा आनंद लिया, लेकिन इस बीच उन्होंने विराट कोहली को अब तक का सबसे महान बल्लेबाज बताया।

कोनराड ने इस दौरान राहुल द्रविड़ से कुछ साल पहले हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि मैंने राहुल द्रविड़ को कहा था कि मुझे यकीन नहीं होता है कि सचिन तेंदुलकर कोहली से बेहतर थे। द्रविड़ ने मेरी तरफ देखकर कहा था कि देखा सचिन मास्टर थे और विराट ग्रेट है।

यह भी पढ़ें: INDW vs AUSW 3rd T20I: हरमनप्रीत एंड कंपनी के हाथ लगी निराशा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रचने से चूकी; कंगारू टीम ने जीती सीरीज