Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुथैया मुरलीधरन ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी 4 पसंदीदा टीम, पाकिस्तान को भी दी जगह

मुथैया मुरलीधरन ने एएनआई के पॉडकास्ट पर बोलते हुए इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को जीत सकने वाली चार पंसदीदा टीमों का चुनाव किया। मुरलीधरन के अनुसार भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका है। मुरलीधरन ने कहा कि भारत को होम ग्राउंड का फायदा मिलेगा। साथ ही घरेलू दर्शकों से टीम के खिलाड़ियों को सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 03:01 PM (IST)
Hero Image
Muttiah Muralitharan ने वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम चुनी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के महाकुंभ का शुभारंभ होगा। पहला मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड और उप विजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इससे पहले श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है।

मुथैया मुरलीधरन ने एएनआई के पॉडकास्ट पर बोलते हुए इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को जीत सकने वाली चार पंसदीदा टीमों का चुनाव किया। मुरलीधरन के अनुसार, भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका है। मुरलीधरन ने कहा कि भारत को होम ग्राउंड का फायदा मिलेगा।

चुनी अपनी पसंदीदा टीम

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर ने कहा कि भारत के अलावा इन तीन टीमों के पास भी वर्ल्ड कप जीतने का मौका है। इनमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम शामिल हैं। उन्होंने कहा, "इस विश्व कप में भारत को फायदा ज्यादा है और इसका कारण यह है कि यह एक बहुत अच्छी टीम है। फिर उनके पास होम ग्राउंड का फायदा मिल सकता है।"

यह भी पढ़ें- बारिश के कारण श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच नहीं हुआ मैच तो भारत के साथ कौन खेलेगा फाइनल? यहां जानें समीकरण

भारतीय टीम को बताया पहली पसंद

मुरलीधरन ने कहा, "अपने लोगों को बीच खेलना सकारात्मक होता है। आप जहां भी जाते हैं आपको भारतीय भीड़ दिखती है और इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ता है। मुझे लगता है कि वे सबसे बड़े पसंदीदा हैं और फिर ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा होगा, इंग्लैंड पसंदीदा होगा और पाकिस्तान भी पसंदीदा हो सकता है। मैं इन चार को अपनी पंसदीदा चुन रहा हूं।"

बता दें कि भारत विश्व कप में अपना आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज करने को देखेगी।

यह भी पढ़ें- Dhoni ने इस बल्लेबाज को बनाया Team India का स्टार, आज टॉप गेंदबाजों को चटा रहा धूल, गौतम गंभीर ने किया खुलासा