Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"जब मैं IPL में गया तो मैं बच्चा था", MS Dhoni की फिटनेस और विनम्रता का मुरीद हुआ ये श्रीलंकाई स्टार

श्रीलंकाई क्रिकेट के उभरते सितारे ने आईपीएल में सीएसके के युवाओ के करियर निर्माण में एमएस धोनी की भूमिका पर प्रकाश डाला। पथिराना ने धोनी के चरित्र और फिटनेस की बहुत प्रशंसा की। पथिराना ने युवा खिलाड़ियों में धोनी के यकीन को उजागर किया। उन्होने कहा कि वह 42 साल के हैं और अभी भी सबसे फिट क्रिकेटर हैं जो वास्तव में प्रेरणादायक है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 06:57 PM (IST)
Hero Image
'माही' की अदा का मुरीद हुआ ये श्रीलंकाई स्टार। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Matheesha Pathirana on MS Dhoni: श्रीलंकाई क्रिकेट के उभरते सितारे ने पथिराना ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम में अपने और अन्य युवाओं के करियर के निर्माण में भारतीय क्रिकेट के दिग्गज एमएस धोनी की भूमिका पर प्रकाश डाला है।

धोनी की तारीफ की-

पथिराना Matheesha Pathirana ने धोनी के चरित्र और फिटनेस की बहुत प्रशंसा की। पथिराना ने कहा कि "एक युवा खिलाड़ी के रूप में अगर कोई आपको इस तरह आत्मविश्वास देता है, तो यह आपके करियर को बढ़ावा देता है। उस स्तर के खिलाड़ी ने मुझ पर विश्वास दिखाया और मुझे विश्वास था कि मैं उस पल में कुछ भी कर सकता हूं। केवल मुझे ही नहीं, धोनी ने हम सभी को आत्मविश्वास दिया।

धोनी ने दिखाया भरोसा-

पथिराना ने युवा खिलाड़ियों में धोनी के यकीन को उजागर करते हुए कहा कि "4-5 शीर्ष खिलाड़ी घायल थे और उन्होंने युवाओं पर अपना भरोसा दिखाया, जो बहुत अच्छा था। मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखा है। पहली चीज है विनम्रता और यही कारण है कि वह बहुत सफल हैं। वह 42 साल के हैं और अभी भी सबसे फिट क्रिकेटर हैं, जो वास्तव में प्रेरणादायक है।"

अब जानते हैं टी20 में खेलना-

पथिराना ने शेयर किया कि "जब मैं वहां (आईपीएल) IPL गया, मैं बच्चा था और मुझे कोई नहीं जानता था और उन्होंने मुझे प्रशिक्षित किया और कई चीजें सिखाईं। अब मुझे पता है कि किसी भी टी20 मैच में कैसा प्रदर्शन करना है और एक मैच में अपने चार ओवरों को कैसे संतुलित करना है।

धोनी से मिलती है ताकत-

पथिराना को धोनी MS Dhoni की सलाह से ताकत मिलती है कि टीम और देश के लिए लक्ष्य हासिल करने के लिए चोट से दूर रहना महत्वपूर्ण है। वह धोनी के प्रभाव का एक प्रमाण है, जो साबित करता है कि कैसे एक महान कप्तान हर खिलाड़ी को प्रोत्साहित करता है, उसका पोषण करता है और उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराता है, जिससे चैंपियन बनते हैं।