Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वो कपिल देव जैसे...', भारत के ऑलराउंडर से बहुत प्रभावित हुए CSK के हेड कोच, क्रिकेटर की इस स्किल की जमकर की तारीफ

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) की जमकर तारीफ की। आईपीएल 2024 में शिवम दुबे ने शानदार गेंदबाजी कर खूब महफिल लूटी। दुबे को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में भी जगह मिली जिसमें उम्मीद है कि वह बैट और बॉल दोनों से अहम योगदान देते हुए नजर आएंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 05 Jun 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
स्टीफन फ्लेमिंग ने Shivam Dube को बताया दूसरा ‘कपिल देव’

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) की जमकर तारीफ की। आईपीएल 2024 में शिवम दुबे ने शानदार गेंदबाजी कर खूब महफिल लूटी। दुबे को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में भी जगह मिली, जिसमें उम्मीद है कि वह बैट और बॉल दोनों से अहम योगदान देते हुए नजर आएंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में शिवम दुबे (Shivam Dube) ने गजब की गेंदबाजी की थी। इसके साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच से पहले भी दुबे ने अपनी शानदार गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान खींच लिया। इस बीच आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे की इंग्लैंड के कोच स्टेफिन फ्लेमिंग ने जमकर तारीफ कर दी।

स्टीफन फ्लेमिंग ने Shivam Dube को बताया दूसरा ‘कपिल देव’

दरअसल, इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने शिवम दुबे की जमकर तारीफ की। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर बातचीत करत हुए कहा कि वह कपिल देव की तरह हैं। वह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है। उन्होंने आईपीएल के दौरान कड़ी मेहनत की। हमारे पास ऐसे कई खिलाड़ी थे जो हरफनमौला भूमिका निभा सकते थे और फिर प्रभावशाली खिलाड़ी नियम के साथ यह वास्तव में एक हरफनमौला या अंशकालिक गेंदबाज की भूमिका को कम कर देता है जो अच्छी बल्लेबाजी करता है जो थोड़ा शर्म की बात है।

यह भी पढ़ें: 'किंग कोहली' की एक और 'विराट' उपलब्धि, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर Neymar को इस मामले में पछाड़ा

ऐसा रहा टी20 में शिवम दुबे का करियर

अगर बात करें शिवम दुबे के टी20 करियर की तो बता दें कि उन्होंने भारत के लिए 21 टी20 मैचों में आठ विकेट लिए हैं और इस दौरान उनकी इकॉनोमी 9.86 की रही है। टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लिए वह बड़े हथियार साबित हो सकते है, क्योंकि अगर मुख्य गेंदबाजों के अलावा अगर टीम तीन स्पिनरों के साथ उतरती है तो शिवम गेंदबाजी कर सकते हैं। बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत आज यानी 5 जून से को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि शिवम दुबे को प्लेइंग-11 में मौका मिलता है या नहीं।