Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंग्‍लैंड की टीम भारत की इस बड़ी कमजोरी का पूरा फायदा उठा सकती है, पूर्व तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली टीम के पास पांच मैचों की सीरीज जीतने का शानदार मौका है क्‍योंकि मेजबान टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज विराट कोहली सीरीज से बाहर हो गए हैं। ब्रॉड ने कहा कि कोहली की निजी कारणों से गैरमौजूदगी अच्‍छी बात नहीं है लेकिन अब तक मैच काफी रोमांचक हुए हैं। दोनों टीमें इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 12 Feb 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बातचीत होती हुई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी के कारण मेहमान टीम के पास पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। एसए20 में कमेंटेटर पैनल में शामिल ब्रॉड ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि कोहली की निजी कारणों से गैरमौजूदगी खेल के लिहाज से खराब है, लेकिन अब तक मैच शानदार रहे हैं।

बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। याद दिला दें कि कोहली ने पहले दो टेस्‍ट से अपना नाम वापस लिया था, लेकिन शेष सीरीज में उनकी वापसी की उम्‍मीद थी। मगर बीसीसीआई ने घोषणा की है कि स्‍टार बल्‍लेबाज निजी कारणों से पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड के खिलाफ बचे हुए 3 टेस्‍ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी

स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने क्‍या कहा

पहले दो टेस्‍ट काफी प्रतिस्‍पर्धी रहे और भारत-इंग्‍लैंड के बीच अब तक की यह सबसे रोमांचक सीरीज मुझे नजर आई। यह सबसे स्‍तरीय सीरीज है। भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्‍ट जीता, लेकिन इंग्‍लैंड की बैजबॉल स्‍टाइल भारत में काफी प्रभावी है। विराट कोहली टीम में नहीं है तो इंग्‍लैंड के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है।

युवा के पास चमकने का मौका

स्‍टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि कोहली के ब्रेक लेने से युवाओं के पास भारतीय टीम में खुद को साबित करने का शानदार मौका है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ''विराट और इंग्लिश गेंदबाजों के बीच पूर्व में जंग शानदार रही। जेम्‍स एंडरसन और कोहली के बीच टक्‍कर लोकप्रिय रही। यह सीरीज के लिए शर्मनाक है और खेल को उनकी कमी खलेगी।''

विराट कोहली किसी भी मैच में जान भर देते हैं क्‍योंकि वो शानदार खिलाड़ी हैं, जो खेल में आग, जुनून, प्रतिस्‍पर्धा और शानदार फैन फॉलोइंग लाते हैं। मगर निजी मामले हमेशा क्रिकेट मामलों की तुलना में ऊपर होते हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर, 13 साल में पहली बार हुआ एकदम कुछ हटके