Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunil Gavaskar ने BCCI को दी बड़ी सलाह, बोले- ऐसा किया तो खिलाड़ी नहीं छोड़ेंगे रणजी ट्रॉफी के मैच

चैम्प्स फाउंडेशन के कार्यक्रम में बोलते हुए गावस्कर ने कहा बीसीसीआई द्वारा खेलने वालों को पुरस्कृत करना एक अद्भुत बात है लेकिन मैं बीसीसीआई से यह भी अनुरोध करूंगा कि वह यह सुनिश्चित करे कि टेस्ट टीम जो कि रणजी ट्रॉफी है के फीडर का भी ध्यान रखा जाए। ताकि खिलाड़ी किसी भी कारण से रणजी ट्रॉफी के मैच छोड़कर न जाएं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 16 Mar 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई को दी बड़ी सलाह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले क्रिकेटरों की फीस तीन गुना करने की कोशिश करनी चाहिए। हाल ही में भारत द्वारा इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हराने के बाद गावस्कर ने प्रोत्साहन योजना शुरू करने के लिए भारतीय बोर्ड की सराहना की। दिग्गज बल्लेबाज ने अब बीसीसीआई से रणजी ट्रॉफी में कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटरों को पुरस्कृत करने की अपील की है।

चैम्प्स फाउंडेशन के कार्यक्रम में बोलते हुए गावस्कर ने कहा, बीसीसीआई द्वारा खेलने वालों को पुरस्कृत करना एक अद्भुत बात है, लेकिन मैं बीसीसीआई से यह भी अनुरोध करूंगा कि वह यह सुनिश्चित करे कि टेस्ट टीम, जो कि रणजी ट्रॉफी है, के फीडर का भी ध्यान रखा जाए।

फीस की जा सकती है दोगुनी या तिगुनी

गावस्कर ने आगे कहा, अगर रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी की जा सकती है तो निश्चित रूप से बहुत अधिक लोग रणजी ट्रॉफी खेलेंगे और रणजी ट्रॉफी से बहुत कम लोग बाहर होंगे, क्योंकि अगर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की फीस एक अच्छी फीस है, विभिन्न कारणों से कम लोग बाहर निकलेंगे।

यह भी पढ़ें- हवा में था बल्ला फिर भी हरमनप्रीत कौर को दिया गया नॉट-आउट; जानें किस नियम के तहत RCB को हुआ नुकसान

BCCI ने पुरस्कार राशि की है 5 करोड़

गौरतलब हो कि पिछले साल बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये कर दी थी। हालांकि, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की घोषणा के बाद मुंबई को अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये मिलेंगे। मुंबई ने हाल ही में वानखेड़े स्टेडियम में विदर्भ को 169 रनों से हराकर 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है।

गावस्कर ने बीसीसीआई से रणजी ट्रॉफी की तारीखों को पुनर्निर्धारित करने और सीमित ओवरों की चैंपियनशिप की मेजबानी से पहले अक्टूबर से दिसंबर तक प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए भी कहा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 में ये 8 खिलाड़ी करेंगे कमबैक, यह ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर आठ साल बाद करेगा वापसी