Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन-सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

Sunil Gavaskar on Border Gavaskar Trophy 2024-25 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। गावस्कर का कहना है कि टीम इंडिया 3-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में पिछली दो लगातार टेस्‍ट सीरीज में कंगारू टीम को मात दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 02 Sep 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar ने Border Gavaskar Trophy को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar on Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इस साल के आखिर में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी खेली जानी है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी कौन-सी टीम जीतेगी और किस अंतर से वह सीरीज अपने नाम करेगी।

Sunil Gavaskar ने Border Gavaskar Trophy को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मिड-डे न्यूजपेपर के एक कॉलम में लिखा कि डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग बैटिंग की दिक्कतें और भी बढ़ गई हैं और मध्यक्रम में भी थोड़ी कमी है।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका एक बार फिर मिल सकता है। यह श्रृंखला निश्चित रूप से रोमांचक होगी, दोनों टीमों के पास शानदार टैलेंट है और यह दिखाएगा कि टेस्ट मैच क्रिकेट हमारे प्यारे खेल का सर्वोत्तम प्रारूप क्यों है। मेरी भविष्यवाणी है कि भारत 3-1 से जीत जाएगा।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा और विराट कोहली के दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने पर भड़क गए सुनील गावस्‍कर, जसप्रीत बुमराह पर कही बड़ी बात

बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया में पिछली दो लगातार टेस्‍ट सीरीज में कंगारू टीम को मात दी और ऐसे में इस बार टीम इंडिया की नजरें सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी।

वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ लगातार तीन सीरीज गंवाई हो, लेकिन वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसने भारत को धुल चटाई।

सुनील गावस्कर ने साथ ही लिखा कि भारत SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया) देशों में एक विदेशी सीरीज में सामान्य रूप से धीमी शुरुआत करता है, पहला टेस्ट महत्वपूर्ण होगा।  वे उससे पहले उचित फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेल रहे हैं और साथ ही सप्ताह में कुछ टेस्ट मैचों के बीच लंबा अंतराल उनके खिलाफ काम कर सकता है।