Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 'अगला MS Dhoni तैयार हो रहा है', Dhruv Jurel की तारीफ में बड़ी बात कह गए Sunil Gavaskar

रांची टेस्ट की पहली पारी में जब ध्रुव बल्लेबाजी करने उतरे थे तो भारतीय टीम मुश्किल में थी। ऐसे में ध्रुव ने मोर्चा संभाला और कुलदीप के लिए साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप जमाई। ध्रुव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 149 गेंदों पर 90 रन की यादगार पारी खेली। इस बीच सुनील गावस्कर ने ध्रुव की जमकर तारीफ की है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 25 Feb 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने की ध्रुव जुरैल की जमकर तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रांची में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ध्रुव जुरैल ने अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया। दबाव में शानदार बैटिंग करते हुए ध्रुव ने 90 रन की यादगार पारी खेली, जिसके दम पर टीम इंडिया पहली इनिंग में 307 रन बनाने में सफल रही।

ध्रुव की बल्लेबाजी और उनके प्रेजेंस ऑफ माइंड के फैन भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर हो गए हैं। गावस्कर का कहना है कि ध्रुव के रूप में भारत के लिए अगला एमएस धोनी तैयार हो रहा है।

ध्रुव ने खेली यादगार पारी

रांची टेस्ट की पहली पारी में जब ध्रुव जुरैल बल्लेबाजी करने उतरे थे, तो भारतीय टीम मुश्किल में थी। टीम इंडिया ने 177 के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे और एक बड़ी साझेदारी की दरकार थी। ऐसे में ध्रुव ने मोर्चा संभाला और कुलदीप यादव के लिए साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप जमाई।

ध्रुव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 149 गेंदों पर 90 रन की यादगार पारी खेली। ध्रुव बेशक अपने शतक से चूक गए, लेकिन वह इस पारी से हर किसी का दिल जीतने में सफल रहे।

यह भी पढ़ेंSL vs AFG: अंपायर से बदतमीजी करना पड़ा श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी को महंगा, ICC ने लगाया 2 मैच का बैन, आधी मैच फीस से भी धोया हाथ

गावस्कर हुए ध्रुव के मुरीद

ध्रुव की शानदार पारी के मुरीद सुनील गावस्कर भी हो गए हैं। गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान ही ध्रुव की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "ध्रुव जुरैल की प्रेजेंस ऑफ माइंड को देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि अगला एमएस धोनी तैयार हो रहा है।"

राजकोट में भी खेली थी दमदार पारी

ध्रुव जुरैल ने अपने डेब्यू मुकाबले में भी अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था। जुरैल ने राजकोट में बेहतरीन बैटिंग करते हुए 104 गेंदों पर 46 रन की दमदार पारी खेली थी। जुरैल ने अश्विन के साथ मिलकर 77 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी जमाई थी, जिसके दम पर भारतीय टीम 445 रन बनाने में सफल रही थी।