Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA के खिलाफ दूसरे टी20I में Team India पर भारी पड़ी ये गलती! Sunil Gavaskar ने किया खुलासा

नंबर 1 टी20 गेंदबाज बनने के बाद भी मंगलवार को रवि बिश्नोई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बिश्रोई के करियर पर बात की और कहा कि वह भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हैं। गावस्कर ने मैच से पहले कहा कि पिच पिच बिश्नोई से ज्यादा रवींद्र जडेजा के लिए है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
अभी बिश्रोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हैं। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar on Ravi Bishnoi: घरेलू जमीन पर हाल ही में खत्म हुई टी20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज और नंबर 1 टी20 गेंदबाज बनने के बाद भी मंगलवार को रवि बिश्नोई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जमा रहे पैर-

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि "बिश्नोई को अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हैं। हां, वह दुनिया का नंबर 1 टी20 गेंदबाज है, लेकिन फिर भी अगर आप उसे ध्यान से देखे तो कभी-कभी आप उन्हे तेज और जल्दी गेंदबाजी करते हुए देखते हैं। ऐसे में जब आप एक अच्छी पिच पर तेजी से गेंदबाजी करते हैं, तो बल्लेबाजों के लिए यह बहुत आसान हो जाता है क्योंकि यह रफ्तार बिल्कुल वही है, जो वे तलाश रहे हैं।"

ये भी पढ़ें:- गर्व है कि मुस्लमान और भारतीय..." WC में कॉन्ट्रोवर्सी करने वाले ट्रोलर्स पर जमकर भड़के Mohammed Shami

जडेजा के लिए मददगार पिच-

हालांकि मैच शुरू होने से पहले गावस्कर ने बताया कि यह पिच बिश्नोई से ज्यादा रवींद्र जडेजा के लिए है। उन्होंने कहा कि अगर पिच थोड़ा भी टर्न होता है तो जडेजा के लिए बेहतरीन है। वह इतनी सीधी गेंद डालते हैं कि बल्लेबाज को कोई मौका नहीं देते। अगर ऐसा होता है तो उनके चार ओवर भारत के लिए काफी मददगार साबित होंगे।

बारिश से भारत की उम्मीदों फिरा पानी-

गावस्कर ने आगे कहा कि "यह भारतीय गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था। आप देख सकते थे कि गेंद बहुत गीली थी। गेंदबाजों को गेंद को पोंछते रहना पड़ रहे है, जो आसान नहीं होता। गेंद हाथों से स्लिप होती है। फील्डर के हाथों में गेंद आने के बाद स्लिप हो रहा है। ङारत के मुताबिक चीजें नहीं रही, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीतकर सफलता प्राप्त की। 

ये भी पढ़ें:- कहानी Team India के इस स्पिनर की, जिसने तय किया फर्श से अर्श तक का सफर, आज मना रहा अपना 29वां जन्मदिन