Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Ravichandran Ashwin भारतीय टीम से हुए ड्रॉप, सुनील गावस्‍कर ने Rohit Sharma पर जमकर निकाली भड़ास

भारतीय टीम ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के 9वें मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्‍लेइंग 11 से बाहर कर दिया। भारत के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर इस फैसले से काफी नाराज हुए। सुनील गावस्‍कर ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा पर जमकर भड़ास निकाली। बता दें कि टीम इंडिया ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को प्‍लेइंग 11 में शामिल किया।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
रविचंद्रन अश्विन के बाहर होने पर भड़क गए सुनील गावस्‍कर

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और अफगानिस्‍तान के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 9वां मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय बताया कि रविचंद्रन अश्विन को बाहर करके शार्दुल ठाकुर को प्‍लेइंग 11 में जगह दी गई है।

भारतीय टीम ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में अपनी प्‍लेइंग 11 में केवल एकमात्र यही बदलाव किया। रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में एक मेडन सहित 34 रन देकर एक विकेट लिया था। अश्विन के बाहर होने पर पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर काफी नाराज हुए।

गावस्‍कर ने प्रसारणकर्ता से बातचीत में अपनी निराशा व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि पता नहीं अश्विन ने ऐसा क्‍या गलत किया है कि वो इस तरह की स्थिति में हैं। गावस्‍कर को मोहम्‍मद शमी की गैरमौजूदगी भी रास नहीं आई, जिन्‍होंने 2019 वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

यह भी पढ़ें: बाउंड्री लाइन पर 'लॉर्ड शार्दुल' का कमाल, मुश्किल कैच को बनाया आसान; हार्दिक-कोहली हुए खुश- VIDEO

सुनील गावस्‍कर ने क्‍या कहा

एक बार फिर अश्विन को जगह नहीं मिली। मुझे नहीं पता कि उन्‍होंने क्‍या गलत किया है। वो टीम से बाहर होने के आदि हो चुके हैं। मैं सोचता हूं कि मोहम्‍मद शमी ने 2019 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ क्‍या किया था। उन्‍होंने हैट्रिक ली थी। उन्‍हें आज मौका मिलना चाहिए था।

भारत का वर्ल्‍ड कप में विजयी आगाज

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान का विजयी आगाज किया था। टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 6 विकेट से पटखनी दी थी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 199 रन पर ऑलआउट हुई थी और भारत ने 52 गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था।

वर्ल्‍ड कप 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अफगानिस्‍तान के खिलाफ भारत की प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।