Move to Jagran APP

'विराट बड़े मैचों के प्लेयर', आलोचनाओं के बीच किंग कोहली के समर्थन में उतरे पूर्व सेलेक्टर

विराट कोहली की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। लेकिन इस समय वह आलोचकों के निशाने पर हैं क्योंकि उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। विराट कोहली का बल्ला मौजूदा न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं चल रहा है तो वहीं बांग्लादेश सीरीज में भी वह फ्लॉप रहे थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कोहली की फॉर्म चिंता की बात है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 28 Oct 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म भारत के लि चिंता का विषय
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं। टेस्ट में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। बांग्लादेश सीरीज और न्यूजीलैंड सीरीज के दो मैचों में अभी तक कोहली के बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इससे पहलो कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। लेकिन पूर्व कप्तान को पूर्व चीफ सेलेक्टर का साथ मिला है।

कोहली की कप्तानी में ही भारत ने साल 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके बाद फिर भारत ने 2020-21 में दोबारा ये काम किया। अब टीम इंडिया की कोशिश ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने पर है।

यह भी पढ़ें- Border Gavaskar Trophy के लिए भारतीय स्‍क्वॉड में हो गई बड़ी चूक, पूर्व चीफ सेलेक्टर ने उठाए सवाल

कोहली करेंगे दमदार शुरुआत

बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी ने कोहली का साथ दिया है और भरोसा जताया है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जोशी ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "मैं इस बात को लेकर काफी आश्वस्त हूं कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत दमदार तरीके से करेंगे। उन्होंने अभी तक भारत में बेशक रन न किए हों लेकिन विराट कोहली बड़ी टीमों के खिलाफ और बड़े मौकों पर हमेशा चलते हैं।"

कोहली ने निभाया अहम रोल

वहीं एक और पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि कोहली ने 2018-19 में सीरीज में टीम इंडिया की जीत में अहम रोल निभाया था। प्रसाद के मुताबिक कोहली और पुजारा की जोड़ी ने टीम को संतुलन प्रदान किया था। प्रसाद ने कहा, "बिल्कुल सही। अगर आप देखेंगे कि कोहली ने 2018 सीरीज में किस तरह का प्रदर्शन किया था। एक छोर पर वह एग्रेसिव बल्लेबाजी करते थे। वहीं दूसरी तरफ चेतेश्वर पुजारा थे जो क्रीज पर टिके रहते थे। इस बार हमें इन का कॉम्बीनेशन देखने को नहीं मिलेगा।"

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कुल 88 रन ही बनाए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से चार पारियों में सिर्फ कुल 99 रन ही निकले थे।

यह भी पढ़ें- ...तो इसलिए गैरी कर्स्टन ने दिया पाकिस्तान टीम के कोच पद से इस्तीफा, PCB से चल रही थी अनबन, जानिए पूरी कहानी