Move to Jagran APP

IND vs ENG: 'वह भारतीय टीम का अगला MS Dhoni...' Suresh Raina ने कर दी इस खिलाड़ी से तुलना, तारीफ करते हुए कही बड़ी बात

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं पहले टेस्ट मैच के बाद केएल राहुल चोटिल हो गए। रविंद्र जडेजा भी चोटिल हुए थे हालांकि उनकी वापसी हो गई थी। कोहली और केएल राहुल की अनुपस्थिति में रोहित ने आगे आकर युवा को साथ लेकर मोर्चा संभाला। ऐसे में सुरेश रैना ने रोहित की तारीफ कर दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 28 Feb 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
सुरेश रैना ने की भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Suresh Raina on Rohit Sharma: ध्रुव जुरेल और यशस्वी जायसवाल की दमदार बल्लेबाजी के बाद स्पिनर्स की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं, पहले टेस्ट मैच के बाद केएल राहुल चोटिल हो गए। रविंद्र जडेजा भी चोटिल हुए थे हालांकि, उनकी वापसी हो गई थी। कोहली और केएल राहुल की अनुपस्थिति में रोहित ने आगे आकर युवा को साथ लेकर मोर्चा संभाला। भारत के सीरीज जीतने के बाद भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने रोहित की तुलना MS Dhoni से कर दी है।

सुरेश रैना ने की रोहित की सराहना

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सुरेश रैना ने रोहित की कप्तानी सराहना की है। सुरेश रैना का मानना है कि रोहित ने युवा को आत्मविश्वास दी है। उन्हें मौके देकर उनसे वह प्रदर्शन लिया है जैसा वह चाहते हैं। इन सब को देखते हुए सुरेश रैना ने रोहित की तुलना भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से कर दी।

यह भी पढे़ं- ICC Test Rankings: रांची टेस्ट के हीरो ध्रुव ने लगाई 31 स्थानों की छलांग, यशस्वी को भी फायदा; तो रोहित ने झेला नुकसान

धोनी से कर दी तुलना

रैना ने कहा, वह अगले एमएस धोनी हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह युवाओं को एमएस धोनी की तरह ही काफी मौके दे रहे हैं। मैंने एमएस धोनी के नेतृत्व में काफी क्रिकेट खेला। सौरव गांगुली ने अपनी टीम का बहुत समर्थन किया। फिर एमएस धोनी आए और सामने से नेतृत्व किया। रोहित सही दिशा में जा रहे हैं। वह एक शानदार कप्तान हैं।

युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से मचाया है गदर

बता दें कि युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट डेब्यू करने के बाद से लगातार भारत के लिए रन बनाएं हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान और यूपी के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने भी अपनी छाप छोड़ी है। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में इन युवा खिलाड़ियों ने मौके का भरपूर फायदा उठाया है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'मैं सारी रात...' जब मुश्किल में फंसी थी टीम तो Dhruv Jurel कर रहे थे यह प्लानिंग, खुद किया खुलासा