Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma और Virat Kohli का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आखिर क्‍यों खेलना है जरूरी? Suresh Raina ने सबसे अहम पहलु का किया खुलासा

Suresh Raina Statement भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी 2024 यानी आज से होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद वापसी हुई है। साल 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद रोहित और विराट ने इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 11 Jan 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
Suresh Raina ने रोहित-विराट के टी20 टीम में वापसी के फैसले का किया समर्थन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Suresh Raina Statement: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी 2024 यानी आज से होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद वापसी हुई है।

साल 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद रोहित और विराट ने इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में इतने लंबे समये से टी20 मैच नहीं खेलने के बावजूद इन खिलाड़ियों को टी20 टीम में जगह देने के फैसले पर सवाल खड़े किए जा रहे है।

Suresh Raina ने रोहित-विराट के टी20 टीम में वापसी के फैसले का किया समर्थन

दरअसल, जून में टी20 विश्व कप 2024 को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला लिया है। इस बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने टीम मैनेजमेंट क इस फैसले का समर्थन करते हुए अपनी बात रखी है। सुरेश रैना ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि विश्व कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है, जिसकी विकेट काफी परेशान करने वाली है। ऐसे में भारत को अनुभवी खिलाड़ी रोहित-विराट के टीम में होने से एक मजबूती मिलेगी।

रैना ने कहा है कि रोहित और विराट को टी20 टीम में वापस लाना बहुत अच्छा कदम है। अगर आप उनका हालिया फॉर्म देखें तो वह काफी अच्छा रहा है। इसके साथ ही, जिन स्थानों पर उन्हें अपने टी20 विश्व कप मैच खेलने हैं, वे मुश्किल विकेटों पर खेले जाएंगे और इसलिए, हमें वहां अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:जब देश के लिए सेना के जवान की तरह खेले थे दो भारतीय खिलाड़ी, चोटिल होने के बावजूद नहीं मानी थी हार; ऐतिहासिक टेस्ट था ड्रॉ कराया

इसके साथ ही रैना ने कहा कि विराट कोहली को नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि इस नंबर पर उनके पास बल्लेबाजी का काफी अनुभव है और वह यूएस और वेस्टइंडी की धरती पर मुश्किल पिचों पर कमाल कर सकते हैं।