Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"Team India के लिए अगला Virat Kohli होगा ये खिलाड़ी", पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारों में से एक हैं। साल 2023 गिल के लिए शानदार रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ गिल का फॉर्म बेहद खराब रहा और इसके लिए वे काफी ट्रोल भी हुए। ऐसे में एशिया कप में गिल ने अपने बल्ले से कहर मचाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाकर आलोचकों का मुंह बंद किया। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने गिल पर बड़ा बयान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 05:21 PM (IST)
Hero Image
सुरेश रैना ने गिल के फॉर्म को विश्व कप में अहम बताया है। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Suresh Raina on Shubman Gill: शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारों में से एक हैं। साल 2023 गिल के लिए शानदार रहा है। गिल ने एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 75.50 की औसत से सबसे ज्यादा 302 रन बनाकर टूर्नामेंट का समापन किया।

रैना ने दिया बड़ा बयान-

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है। रैना ने जिओ सिनेमा से बात करते हुए कहा कि "आने वाले विश्व कप में वह सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक होंगे। मैं जानता हूं कि वह सुपरस्टार और अगले विराट कोहली बनना चाहते हैं। वह पहले से ही उस स्थिति में हैं और इस विश्व कप के बाद उनके बारे में और ज्यादा बात करेंगे।"

मजबूत फॉर्म में गिल-

रैना ने आगे कहा कि "वे अपने हाथ की स्पीड से जिस फॉर्म में खेल रहे हैं वे काफी मजबूत है। स्पिनरों को पता नहीं चलता कि वे उन्हें कहां गेंद डाले और अगर तेज गेंदबाज की गेंद स्विंग नहीं करती तो गिल स्ट्रेट या फ्लिप के साथ उसे काफी अच्छी तरह खेल सकते हैं। गिल की मानसिकता यहीं नहीं रुकेगी।

2023 में रोहित शर्मा जैसा काम करेंगे गिल-

रोहित शर्मा ने 2019 विश्व कप में जो भारत के लिए किया था। गिल इस साल भारत के लिए वहीं करेंगे। उन्हें बल्लेबाजी करने के लिए 50 ओवर मिलेंगे, यह उनकी बल्लेबाजी के लिए खास प्वाइंट है। मुझे लगता है कि वह जन्म से ही स्टार हैं और वह अपने खेल में इस दिखाते हैं।

एशिया कप में गिल ने की वापसी-

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में गिल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे, जिसके लिए वे काफी ट्रोल हुए। अब रैना ने इस पर कहा कि "वह पिछले 1.5 साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें फॉर्म से संघर्ष करना पड़ा, लेकिन जिस तरह उन्होंने एशिया कप में वापसी करते हुए अच्छे रन बनाए।

वह पॉजिटिव नजर आ रहे हैं, पैरों का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 40 पर आउट होने के बाद अब वे 50 और 100 रन भी बना रहा है।