Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरेश रैना की MS Dhoni से खास अपील, ऋतुराज गायकवाड़ के भविष्य से जुड़ा है मामला

चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार आईपीएल का खिताब जिताने वाले एमएस धोनी के बारे में हर साल ये खबर उड़ती है कि ये उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। इस साल भी आईपीएल-2025 से पहले ऐसी खबरें हें कि हो सकता है धोनी इस बार नहीं खेलें। हालांकि सीएसके में उनके साथ लंबे समय तक खेलने वाले सुरेश रैना चाहते हैं कि धोनी आईपीएल-2025 खेलें।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी और सुरेश रैना साथ में लंबे समय तक आईपीएल खेले हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलने वाले सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी से एक खास अपील की है। रैना और धोनी आईपीएल की शुरुआत से चेन्नई के लिए खेले। धोनी को चेन्नई के फैंस थाला तो रैना को चिन्ना थाला बुलाते हैं। रैना चाहते हैं कि धोनी आईपीएल-2025 में भी खेलें और इसके पीछे बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरी को कारण बताया है

धोनी ने पिछले साल चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी थी। उनके बाद ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया था। गायकवाड़ की कप्तानी में हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni समेत 5 भारतीय क्रिकेटर्स, जिनका पहला प्‍यार रह गया अधूरा

एक साल और खेलें धोनी

धोनी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन वह लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। हर साल आईपीएल आता है तो चर्चा होती है कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा। पिछले साल भी इसी बात को लेकर चर्चा हुई थी। इस बार धोनी खेलेंगे या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है। हालांकि, रैना चाहते हैं कि धोनी खेलें क्योंकि गायकवाड़ को कप्तान के तौर पर परिपक्व होने में एक साल और लगेगा।

रैना ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, "मैं चाहता हूं कि एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलें, उन्होंने जिस तरह से पिछले साल बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए मैं ये चाहता हूं। मुझे लगता है कि गायकवाड़ को अभी एक साल और चाहिए, जिस तरह से उन्होंने कप्तानी की थी उसे देखते हए मैं ये बात कह रहा हूं। आरसीबी के मैच के बाद काफी कुछ कहा गया था। हालांकि, गायकवाड़ ने शानदार काम किया था।"

क्या धोनी लेंगे संन्यास?

इससे पहले, धोनी ने ऐसे हिंट दिए थे कि वह आईपीएल का अगला सीजन खेल सकते हैं। वह बीसीसीआई के रिटेंशन पॉलिसी पर लिए जाने वाले फैसले का इंतजार कर रहे हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने पांच बार आईपीएल की खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें- CSK ने धोनी और जडेजा की फोटो से की छेड़छाड़ तो आ गया तूफान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है चर्चा