Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN T20I: अभिषेक शर्मा का कौन होगा ओपनिंग पार्टनर? कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने पहले टी20I मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरा पुष्टि की कि संजू सैमसन इस सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। वहीं कई अन्य अहम मुद्दों पर पूछे गए सवालों के भी जवाब दिए। कप्तानी को लेकर पूछे गए सवाल पर सूर्यकुमार ने कहा कि वह इस समय का पूरा आनंद ले रहे हैं। मयंक यादव को एक्स फैक्टर बताया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने बताया क्या होगी ओपनिंग जोड़ी। फाइल फोटो

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम टी20I सीरीज के लिए तैयार है। पहला टी20I मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच से पहले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं, आईपीएल में कप्तानी करने के सवाल पर कहा कि देखते हैं क्या होता है।

मैच से पहले शनिवार को भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। भारतीय कप्तान ने पुष्टि की कि संजू सैमसन इस सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। सूर्या ने कहा कि संजू इस सीरीज में ओपनिंग करेंगे। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी की रिवायत को आगे बढ़ाने पर हामी भरी। उन्होंने कहा कि अगर स्थिति की मांग रही तो वह एक दो ओवर करेंगे।

संजू करेंगे ओपनिंग

सूर्या ने कहा, पिच अच्छी लग रही है। हमने अभ्यास विकेट पर बल्लेबाजी की है, कल के लिए चुनी गई पिच की तुलना में इसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं होगा। हम कल देखेंगे। संजू इस सीरीज में ओपनिंग करेंगे। अगर सभी बल्लेबाज एक या दो ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं, तो यह टीम के लिए अच्छा है। इस टीम में अधिकांश बल्लेबाज गेंदबाजी कर सकते हैं। हमने श्रीलंका में भी ऐसा देखा है। अगर आपके पास कौशल है तो क्यों न उसका उपयोग किया जाए।

'आपने गुगली डाल दी'

कप्तानी पर पूछे गए सवाल पर कहा, आपने गुगली डाल दी आपने (हंसते हुए)। इस नई भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। जब मैं मुंबई में रोहित भाई की कप्तानी में खेल रहा था, तो मैं उस समय जो भी महसूस करता था, उसे बताता था। मैंने पहले श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी कप्तानी की थी। मैंने अन्य कप्तानों से सीखा है कि टीम को कैसे आगे ले जाना है।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: पहले टी20 में कौन सा प्‍लेयर होगा X फैक्‍टर, कप्‍तान सूर्या ने अभी से बता दिया नाम

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 1st T20 Live Streaming: 14 साल बाद ग्वालियर में होगा मैच, एक क्लिक में जानिए कैसे उठा सकते हैं मुकाबले का लुत्फ