Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 'मुश्किल है पर हमने...' T20 मैच से पहले सूर्यकुमार यादव का बड़ा बयान, रिंकू और जितेश के लिए कही यह बात

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से ओपनिंग को लेकर सवाल पूछा गया। स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े नयन मोगिया ने सूर्या से सवाल किया कि ओपनिंग जोड़ी क्या होगी। इस पर सूर्या ने कहा कि यह बहुत मुश्किल है क्योंकि बहुत सारे नए टैलेंट आ गए हैं। उन्होंने कहा कि कॉल ले गई है मैच के दिन ही इसका खुलासा किया जाएगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 09 Dec 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार, 10 दिसंबर से तीन टी20I मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान सूर्या ने खुलासा किया कि वह 6 बॉलिंग ऑप्शन के साथ भी उतर सकते हैं। इसके साथ ही ओपनिंग के बारे में भी बात की।

सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग को लेकर सवाल पूछा गया। स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े नयन मोगिया ने सूर्या से सवाल किया कि ओपनिंग जोड़ी क्या होगी। इस पर सूर्या ने कहा कि यह बहुत मुश्किल है, क्योंकि बहुत सारे नए टैलेंट आ गए हैं। उन्होंने कहा कि कॉल ले गई है, मैच के दिन ही इसका खुलासा किया जाएगा।

ओपनिंग जोड़ी पर मुश्किल में टीम प्रबंधन

सूर्या ने कहा, प्रॉब्लम तो नहीं है ये तो अच्छा है। इतने सारे टैलेंट लोग आ गए हैं। पता नहीं बाहर की दुनिया कैसे चल रही होगी। मैनेजमेंट के साथ बातचीत होगी, इसके बाद फैसला लिया जाएगा। हालांकि फैसला ले लिया गया है। टीम में जायसवाल, ऋतुराज और शुभमन गिल हैं। इन सभी के पास टैलेंट है। ईशान भी ओपनिंग कर चुके हैं। मैच के दिन खुलासा किया जाएगा कि कौन ओपनिंग करेगा।

तेज पिच के लिए बनाया है खास प्लान

सूर्यकुमार से पूछा गया कि साउथ अफ्रीका की तेज पिच पर बल्लेबाजों की सफलता के क्या मंत्र हैं। बल्लेबाजों बाउंस से भरी पिच पर क्या निर्देश दिए हैं। इस पर सूर्या ने कहा कि खिलाड़ियों इसका अभ्यास किया हुआ है।

यह भी पढ़ें- WPL Auction 2024: Annabel Sutherland पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम ने इतने रुपये में खरीदा

भारत में खेलने का अनुभव अलग रहा है। हालांकि, तेज पिचों के लिए भारतीय खिलाड़ी तैयार हैं। सभी ने ऐसी क्रिकेट खेली हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। उम्मीद है कि यहां भी हम सीरीज जीतेंगे।

रिंकू और जितेश का रोल फिक्स है

रिंकू सिंह और जितेश के रोल पर सूर्या ने कहा कि उन्हें कुछ एक्ट्रा करने के लिए नहीं कहा गया है। वह जो आईपीएल फ्रेंचाइजी में करते हैं और अपनी घरेलू टीम के लिए करते हैं, वहीं करने के लिए कहा गया है। साथ ही छठे गेंदबाज को लेकर भी जवाब दिया।

रिंकू और जितेश जो नंबर पर खेलते आए हैं। जो आप अपनी फ्रेंचाईजी और स्टेट की टीम के लिए जिस नंबर पर खेलते हैं उसी नंबर पर मौका दिया गया है। जब-जब टीम मुश्किल में फंसी थी दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनकी एक ही चीज बोली गई है पहले टीम के बारे में सोचना और फिर अपने लिए। दोनों ने वही करके दिखाया है। हमारे पास छठा गेंदबाज भी है। वक्त आने पर 7 और 8 गेंदबाज भी गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- WPL Auction: Phoebe Litchfield को गुजरात जायंट्स ने खरीदा, ऑक्शन 2024 में नीलाम होने वाली पहली खिलाड़ी बनीं