Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav Press Conference: हार्दिक पांड्या की क्‍या भूमिका होगी? कौन सा खिलाड़ी साबित होगा X फैक्‍टर; नए कप्‍तान ने किए चौंकाने वाले खुलासे

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले शुक्रवार को भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। हार्दिक पांड्या को टी20 में भारतीय टीम की कप्‍तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि बाद में यह जिम्‍मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंप दी गई। ऐसे में टीम में हार्दिक पांड्या के रोल को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टीम में उनका रोल नहीं बदलने वाला।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 26 Jul 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
कल भारत और श्रीलंका के बीच होगी टक्‍कर। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले शुक्रवार को भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्‍होंने कई सवालों के जवाब दिए। स्‍काई ने बताया कि अब हार्दिक पांड्या का टीम में क्‍या रोल रहने वाला है। कौन सा खिलाड़ी इस सीरीज में एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकता है। इसके अलावा भारतीय टीम किस रणनीति के साथ मैदान पर उतर रही है।

रियान पराग को बताया एक्‍स फैक्‍टर

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि कप्‍तान बनने के बाद उनकी बल्‍लेबाजी में कोई बदलाव नहीं आएगा। वह अब तक जैसी बल्‍लेबाजी करते आए हैं, वैसी ही बैटिंग करेंगे। भारतीय कप्‍तान ने कहा कि भले ही उनकी जिम्‍मेदारी बढ़ गई है, लेकिन वह बतौर बल्लेबाज नहीं बदलने वाले हैं। रियान पराग को लेकर सूर्या ने कहा कि वह टीम के खास प्‍लेयर हैं। टूर्नामेंट के दौरान रियान एक्‍स फैक्‍टर साबित होंगे। वह मैच का रुख बदल सकते हैं।

हार्दिक का रोल नहीं बदलने वाला

हार्दिक पांड्या को टी20 में भारतीय टीम की कप्‍तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, बाद में यह जिम्‍मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंप दी गई। ऐसे में टीम में हार्दिक पांड्या के रोल को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टीम में उनका रोल नहीं बदलने वाला। हार्दिक वही करते नजर आएंगे जो उन्‍होंने अब तक किया है। वह टीम के अहम प्‍लेयर हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL Head To Head: लंका में चमक बिखेरने को तैयार सूर्या एंड कंपनी, चरिथ असलंका के लिए आसान नहीं होगी जीत

गंभीर और सूर्या के रिश्‍ते बहुत अच्‍छे

  • अपनी कप्‍तानी को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उनकी कैप्‍टेंसी रोहित शर्मा के स्टाइल वाली ही होगी।
  • सूर्या ने कहा कि उन्‍होंने रोहित शर्मा से उन्‍होंने कप्‍तानी सीखी है। वह रोहित की स्‍टाइल में ही टीम का नेतृत्‍व करेंगे।
  • इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने गौतम गंभीर के साथ अपने रिश्‍ते पर भी बात की।
  • उन्‍होंने कहा कि में गंभीर के साथ बहुत अच्‍छे रिश्‍ते हैं। वह साल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में बतौर उपकप्तान खेले हैं।
  • ऐसे में दोनों एक-दूसरे की मानसिकता को बहुत अच्‍छे से समझते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारतीय क्रिकेट के 'गंभीर युग' की शुरुआत, जानिए कब, कहां और कैसे देंखें पहला टी20 मैच