Move to Jagran APP

India vs Bangladesh: Suryakumar Yadav ने खुलकर की टीम की तारीफ, बताया प्‍लेयर्स से क्‍या चाहते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को हैदराबाद राजीव गांधी स्‍टेडियम में खेल गया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इस मैच में 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना पाई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 13 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को तीसरे टी20 में बांग्‍लादेश को 133 रन से रौंदा। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया। सीरीज के पहले मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से और दूसरे मैच को 86 रन से अपने नाम किया था।

भारत ने बनाए 297 रन

हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 297 रन बनाए थे। संजू सैमसन में 47 गेंदों पर 111 रन बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 75 और हार्दिक पांड्या ने 47 रन की पारी खेली।

जवाब में बांग्‍लादेश टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन ही बना पाई। बांग्‍लादेश की ओर से तौहीद हृदयोय ने सबसे ज्‍यादा 63 रन बनाए। विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास अर्धशतक से चूक गए। उन्‍होंने 25 गेंदों पर 42 रन बनाए।

Scorecard - https://t.co/ldfcwtIeIa#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/KUBFxEHgcN— BCCI (@BCCI) October 12, 2024

संजू रहे मैच के हीरो

शतकीय पारी खेलने वाले संजू सैमसन को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान सूर्यकुमार यादव काफी खुश नजर आए। उन्‍होंने टीम की जमकर तारीफ की।

टीम से चाहते सेल्‍फलेस क्रिकेेट

तीसरा टी20 जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, "हमने एक टीम के रूप में बहुत अचीव किया है। मैं टीम में सेल्‍फलेस क्रिकेटर चाहता हूं। हम एक-दूसरे की सफलता को एंज्‍यॉय करना चाहते हैं। हम सब साथ मिलकर मजे कर रहे हैं। हमारे लिए टीम से बढ़कर कुछ नहीं हैं। हमें बहुत फ्लेक्सिबल होना पड़ता हैं। टीम में सभी को अपना योगदान देना है। जिस तरह सभी प्‍लेयर्स ने इस सीरीज में प्रदर्शन किया है, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम हैं। अब हमें यह अच्‍छी आदते बनाए रखनी हैं।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रिकॉर्ड प्रदर्शन के साथ भारत ने किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, दशहरा पर देशवासियों को दिया शानदार तोहफा

पूरी आजादी दी गई

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, "कप्तान और कोच ने जिस तरह की आजादी दी है वह पूरी टीम के लिए शानदार है। अगर आप इस खेल का आनंद ले सकते हैं, तो यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप अपना अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। जब ड्रेसिंग रूम आनंद ले रहा होता है, जब हर कोई अपनी सफलता का आनंद ले रहा होता है, तो आपको और अधिक करने का मन होता है। मुझे लगता है कि इसने बहुत योगदान दिया है।"

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: हैदराबाद में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, बना दिए 5 बड़े रिकॉर्ड