Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दौलत है, शोहरत है... इज्जत है?' कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव पर चढ़ा बॉलीवुड फीवर, 'नाना' बनकर खूब हंसाया

सूर्यकुमार यादव भारत के नए टी20 कप्तान हैं और श्रीलंका दौरे पर पहली बार फुल फ्लैज कप्तान के तौर पर सीरीज में उतरेंगे। इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने फिल्मी स्टाइल में सवाल पूछा है। ऐसा सवाल जो हैरत में डालता है। इसके अलावा सूर्यकुमार ने टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ अपने संबंधों को लेकर भी बात रखी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 26 Jul 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
भारत की टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे से जिम्मेदारी संभालेंगे

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के नए टी20 कप्तान बनाए गए हैं। वह श्रीलंका दौरे से ये जिम्मेदारी संभालेंगे। इस दौरे पर पहला मैच शनिवार को खेला जाना है और इससे पहले सूर्यकुमार ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक सवाल दाग दिया। सूर्यकुमार ने फिल्मी स्टाइल में ये सवाल पूछा है।

ट्रेनिंग सेशन से पहले बीसीसीआई की मीडिया टीम ने सूर्यकुमार यादव से उनकी कप्तानी, उनके खेल और कोच गौतम गंभीर के साथ उनके रिश्तों पर बात की। इस दौरान सूर्यकुमार ने शुरुआत में ही सवाल पूछा लिया। सूर्यकुमार का सवाल सीधा सा था, "दौलत है, शोहरत है, इज्जत है?"

यह भी पढ़ें- IND vs SL: ऋषभ पंत या संजू सैमसन? पहले ही दौरे पर गौतम के सामने आ गई गंभीर समस्या

सूर्यकुमार ने क्यों कहा ऐसा

बीसीसीआई ने अपने एक्स हैंडल पर सूर्यकुमार से बातचीत का वीडियो पोस्ट किया है। इस दौरान सूर्यकुमार मस्ती के मूड में भी थे। वीडियो की शुरुआत में वह कहते हैं, "सबसे पहले तो मैं ये कहना चाहता हूं कि उधर दिलीप सर काफी तेजी से शॉट मार रहे हैं इसलिए हमें इधर आ जाना चाहिए।" ऐसे कहते हुए सूर्यकुमार कैमरामैन को लेकर बीच ग्राउंड से बाउंड्री की तरफ बढ़ते हैं ताकि फील्डिंग कोच दिलीप प्रैक्टिस के दौरान उन्हें गलती से गेंद न मार दें।

इसी दौरान सूर्यकुमार पूछते हैं, "दौलत है, शोहरत है, इज्जत है?" सूर्यकुमार बड़ा जोर देकर बोलते हैं, इज्जत है। सूर्यकुमार ने हालांकि ये मस्ती भरे अंदाज में कहा। दरअसल, सूर्यकुमार ने नाना पाटेकर के फिल्मी डायलॉग की नकल की है। नाना पाटेकर ने बॉलीवुड फिल्म 'वेलकम' में ये डॉयलॉग बोला था। इस पर काफी मीम्स बन चुके हैं। 

— BCCI (@BCCI) July 26, 2024

दो कदम तुम चले, दो कदम हम

सूर्यकुमार टी20 के नए कप्तान हैं तो उनके पूर्व साथी गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच हैं। गंभीर का बतौर भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर श्रीलंका का दौरा पहला है। गंभीर जब 2014 में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे तब सूर्यकुमार उस टीम का हिस्सा थे।

सूर्यकुमार ने गंभीर के साथ अपने रिश्तों पर बात करते हुए कहा, "ये जो रिलेशनशिप है वो काफी शानदार है। मैं जब 2014 में कोलकाता में गया था तो मैं उनके अंडर में खेला था। ये खास था क्योंकि वहां मुझे मौका मिला खेलने का और फिर मैं आगे बढ़ा। वो कहते हैं कि तुम दो कदम चले हम भी 20 कदम आए और बीच में कहीं तो मिले। हम दोनों का रिलेशन वैसा ही था और अभी भी वैसा ही है।"

उन्होंने कहा, "वह (गंभीर) जानते हैं कि मैं कैसे काम करता हूं। जब मैं प्रैक्टिस पर आता हूं तो मेरा माइंडसेट क्या होता है। मैं भी जानता हूं कि वह एक कोच के तौर पर कैसे काम करते हैं। हम दोनों का रिश्ता शानदार है और ये काफी बेहतरीन मौका है साथ में काम करने का।"

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: भारतीय टीम से बाहर किए गए Ruturaj Gaikwad बने कप्तान, रणजी ट्रॉफी में करेंगे कप्तानी