Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: '19वां ओवर रहा है ग्रहण', रिंकू सिंह से क्यों कराई गेंदबाजी; कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताई वजह

टी20 सीरीज में श्रीलंका की बल्लेबाजी बेहद कमजोर रही है। वे तीन मैच में टॉप ऑर्डर के आउट होने के बाद 30 रन पर 9 फिर 31 रन पर 7 और 22 रन पर 7 विकेट गंवाए। उन्होंने 19वें ओवर में रिंकू सिंह के हाथों दो विकेट गंवा दिए। दो और विकेट कप्तान सूर्यकुमार के हाथ लगी। सूर्या ने पिछले पांच सालों में केवल दो बार गेंदबाजी की थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने रिंकू से बॉलिंग कराने का किया खुलासा। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20I में क्लीन स्वीप किया। आखिरी मैच में भारत सुपर ओवर में जीता। सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव खुश दिखे। मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह से गेंदबाजी कराने के पीछे कारण बताया। साथ ही खुद 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आने के राज से पर्दा उठाया।

कप्तान के रूप में सूर्यकुमार की आविष्कारशीलता और आखिरी दो ओवरों के लिए दो नए गेंदबाजों पर भरोसे ने खेल को सुपर ओवर में धकेल दिया। प्रेजेंटेशन में, उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि जीत संभव है, भले ही भारत के पास केवल 137 रन थे। उन्होंने कहा कि रिंकू से नेट पर काफी बॉलिंग कराई गई थी। उनके अंदर बॉलिंग कर लेने का भी हुनर है।

'19वां ओवर रहा है ग्रहण'

सूर्यकुमार ने कहा, 19वां ओवर हमारे लिए ग्रहण रहा है। (हंसते हुए) मैंने रिंकू से कहा कि आप लंबे हो आपको बाउंस मिलेगा। नहीं, ये जोक सपाट, हमने रिंकू सिंह को नेट पर गेंदबाजी करते हुए देखा। प्रैक्टिस के दौरन उनसे गेंदबाजी कराई जाती थी। वो दांए और बांए हाथ के बल्लेबाजों को के लिए परेशानी पैदा करता है। उनके पास हुनर है। हमने बस उसी का उपयोग किया। नतीजा हमारे हक में गया। 19वां ओवर करने के लिए सभी गेंदबाज तैयार थे, ये हमारे लिए अच्छी बात थी।

'मैंने कहा था कि हम...'

SKY ने आगे कहा, मुझे लगता है कि आखिरी ओवर से ज्यादा, जब हम 30 रन पर 4 विकेट और 48 रन पर 5 विकेट खो चुके थे, तब खिलाड़ियों ने बीच में किस तरह से जज्बा दिखाया और खेल को श्रीलंका से दूर ले गए। जब हम फील्डिंग करने मैदान पर उतरे तो मैंने उनसे कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम एक, डेढ़ घंटे तक पूरी ताकत से खेलें, तो हम जीत सकते हैं। मैंने पहले भी कहा कि मैं कप्तान नहीं बनना चाहता, मैं एक लीडर बनना चाहता हूं।

यह भी पढे़ं- SL vs IND: आखिरी ओवर में चमके सूर्यकुमार यादव, 2 गेंद में दो विकेट लेकर पलट दी हारी हुई बाजी; देखें वीडियो

Hear it from #TeamIndia's match-winners with the ball during that dramatic Super-over finish yesterday 🎥🔽#SLvIND | @surya_14kumar | @Sundarwashi5 | @rinkusingh235 pic.twitter.com/LQs4c9pLeq— BCCI (@BCCI) July 31, 2024

सुपर ओवर में जीता भारत

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए थे। शुभमन गिल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। रियान पराग ने 26 रन का योगदान दिया। वॉशिंगटन सुंदर ने 25 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। श्रीलंका ने 137 रन बनाकर मैच टाई कर लिया। सुपर ओवर में मेजबान देश मात्र दो रन ही बना सकी। भारत ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढे़ं- IND vs SL: गेंदबाजी में चमके रिंकू सिंह, 19वें ओवर में चटकाए 2 विकेट; गौतम गंभीर भी नहीं रोक पाए हंसी