Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng 2nd Semi Final: सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को दी चेतवानी, बोल दी यह कड़वी बात

विराट कोहली सूर्यकुमार यादव केएल राहुल अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों के अच्छे फॉर्म से भारतीय टीम ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा का फार्म चिंता का विषय बना हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 08 Nov 2022 03:51 PM (IST)
Hero Image
सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर चिंता जाहिर की। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ग्रुप 2 में शीर्ष स्थान पर रहने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब गुरुवार को 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल की तरफ अपना ध्यान केंद्रित करेगी। विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों के अच्छे फॉर्म से भारतीय टीम ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा का फार्म चिंता का विषय बना हुआ है। नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक को छोड़कर, वह पाकिस्तान (4), दक्षिण अफ्रीका (15), बांग्लादेश (2) और जिम्बाब्वे (15) के खिलाफ बड़ा प्रहार करने में विफल रहे हैं।

ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की फार्म को लेकर चिंता जाहिर की है। सुनील गावस्कर ने कहा कि, “रोहित की खराब फॉर्म की वजह से अन्य खिलाड़ियों पर दबाव बन रहा है। इस नॉकआउट मुकाबले में रोहित की फॉर्म बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

रोहित का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय

इंडिया टूडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “उम्मीद करते हैं कि वह अगले दो मैचों में रन बनाएं। वह बड़े गेम के प्लेयर हैं। अब, ये नॉकआउट गेम हैं। नॉकआउट गेम में, आप बहुत अधिक प्रयोग नहीं कर सकते। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। आशा करते हैं कि रोहित अच्छा खेलें।”

गावस्कर ने कहा, गावस्कर ने कहा कि रोहित का ज्यादा आक्रामक होने से टीम को फायदा नहीं मिल रहा है। पहले 6 ओवर में धमाकेदार बैटिंग की सोच से उतरते हैं। वह गेंद को फील्ड के चारो ओवर खेलना चाहते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बॉउंड्री पर पुल शॉट लगाने में उन्हें मुश्किल में डाल दिया है।”

गुरुवार को खेला जाएगा टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा उन चार खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 2007 का उद्घाटन वर्ल्ड कप खेला था। ऐसे में अनुभवी बल्लेबाज और टीम के कप्तान होने के नाते उन पर ज्यादा जिम्मेदारी है। क्रिकेट के फैंस चाहेंगे कि गुरुवार को रोहित शर्मा अपने पुराने रंग में दिखें।

यह भी पढ़ें- 1983 में कपिल देव ने अंग्रेजों से वसूला था “लगान”, सेमीफाइनल में दी थी पटखनी; तीसरी बार भिड़ेगा भारत

यह भी पढे़ं- Eng vs Ind 2nd Semi Final: केविन पीटरसन ने कोहली और सूर्या को लेकर की भविष्यवाणी, कही ये बड़ी बात