Move to Jagran APP

IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने रोहित शर्मा को दी चेतावनी, बोले- हम जानते हैं कि...

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम की टक्‍कर इंग्‍लैंड से होगी। इस मैच से पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने रोहित शर्मा को दी चेतावनी दी है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में रोहित ने 224.39 की तूफानी स्‍ट्राइक रेट से 41 गेंदों पर 92 रन जड़ दिए थे। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 7 चौके और 8 छक्‍के लगाए थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Wed, 26 Jun 2024 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 10:05 PM (IST)
विजयी रथ पर सवार है भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई, ईसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। 3 मुकाबलों के बाद टूर्नामेंट के विजेता का पता चल जाएगा। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना अफगानिस्‍तान से होगा। गुरुवार सुबह 6 बजे से यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम की टक्‍कर इंग्‍लैंड से होगी। इस मैच से पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने रोहित शर्मा को दी चेतावनी दी है।

एग्रेसिव खेल रहे हैं रोहित

बटलर ने कहा, "हम यहां बिल्कुल अलग भारतीय टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। जिस तरह से रोहित अपनी टीम की कप्‍तानी करते हैं और जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं, वे काफी आजादी के साथ खेलते हैं और आक्रामक होने की कोशिश करते हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के बाद रोहित ने बदलाव किया है। वह वनडे विश्‍व कप 2023 में भी उन्‍होंने एग्रेसिव खेला था। वह उस स्‍टाइल में खेलने में बहुत आश्वस्त हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। हम जानते हैं कि वे आक्रामक होंगे और हम भी वैसे ही होंगे।"

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: हार्दिक पांड्या ने शुरू की 'तैयारी जीत की', प्रैक्टिस के दौरान किए हवाई फायर; इंग्‍लिश गेंदबाजों की उड़ाई नींद 

पिछले मैच में खेली तूफानी पारी

बटलर ने कहा, "आप केवल वही कंट्रोल कर सकते हैं जिस पर आपका नियंत्रण हो। हमें किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा।" टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में रोहित शर्मा कुछ तूफानी पारियां खेल चुके हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में रोहित ने 224.39 की तूफानी स्‍ट्राइक रेट से 41 गेंदों पर 92 रन जड़ दिए थे। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 7 चौके और 8 छक्‍के लगाए थे। टूर्नामेंट में रोहित शर्मा अब तक 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। इससे पहले उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाए थे।

भारतीय टीम नहीं हारी कोई भी मैच

पहले मैच में रोहित का बल्‍ला जमकर चला था। हालांकि, इसके बाद वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। पाकिस्‍तान के खिलाफ उन्‍होंने 13, अमेरिका के खिलाफ 3, अफगानिस्‍तान के खिलाफ 8 और बांग्‍लादेश के विरुद्ध 23 रन बनाए थे। टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन भी अब तक शानदार रहा है। टीम को एक भी मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कपनी इस विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: India tour of Zimbabwe: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, IPL का स्‍टार खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर; शिवम दुबे को मिला मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.