Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: Babar Azam ने पाकिस्तान के बाहर होने के बाद किया बड़ा खुलासा, बोले- भारत के खिलाफ हुई ये बड़ी गलती

पाकिस्तानी टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 3 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का अंत किया। पाकिस्तानी टीम पहले ही सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी थी लेकिन आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर पाकिस्तान ने अपनी लाज बचाई। पाकिस्तान को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 17 Jun 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
Babar Azam ने पाकिस्तान टीम के T20 WC 2024 से बाहर होने की बताई वजह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को हराकर टूर्नामेंट में अपना सफर जीत के साथ खत्म किया। पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान की टीम पहले ही सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी थी, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच जीतकर पाकिस्तान ने अपनी लाज बचाई। शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम की घातक गेंदबाजी के दम पर आयलैंड की टीम को पाकिस्तान ने 106 रन पर रोका।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 18.5 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच में बाबर आजम ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर एक बड़ा खुलासा किया।

Babar Azam ने पाकिस्तान टीम के T20 WC 2024 से बाहर होने की बताई वजह

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हम टूर्नामेंट में अच्छे नहीं थे। हमने अच्छा प्रदर्शन किया, हमने गेंदबाजी में शुरुआती विकेट लिए। बल्लेबाजी में हम अच्छा नहीं कर पाए, लेकिन हमने बल्लेबाजों के साथ मिलकर जीत हासिल की। ​​गेंदबाजी अच्छी रही क्योंकि परिस्थितियां हमारे तेज गेंदबाजों के अनुकूल थीं। बल्लेबाजी में हमने कुछ गलतियां कीं, हमारे पास यूएसए और भारत के खिलाफ जीतने के मौके था, लेकिन हम ऐसा कर नहीं पाए।

बाबर ने आगे कहा कि अगर ओपनिंग में टीम को मेरी जरूररत होगी तो मैं जरूर मदद करूंगा, फिर चाहें मेरी बैटिंग नंबर 3 पर ही क्यों ना आए मैं वो भी करने को तैयार हूं। टीम की स्थिति जरूरी है। हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं, कुछ दिन आराम और फिर सीरीज। हम बैठकर देखेंगे कि हमने कहां गलती की और एक टीम के तौर पर हम इस टूर्नामेंट में अच्छे नहीं रहे।

यह भी पढ़ें: ICC T20 WC 2024 Points Table: मिल गई सुपर-8 टीमें, आखिरी लीग मैच के बाद क्या रहा प्वाइंट्स टेबल का हाल, जानिए