Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: ‘भारत के लिए कुछ खास करना चाहेंगे रोहित-विराट’, टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व स्पिनर ने कही मन की बात

भारतीय टीम के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों का ही टी20 विश्व कप 2024 टीम का हिस्सा होना जरूरी है। उनका मानना है कि भारत को अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 टीमों के टूर्नामेंट में उनके अनुभव की जरूरत होगी। बता दें कि भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच खेलना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 06 Jan 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024 से पहले Piyush Chawla ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Piyush Chawla: टी-20 विश्व कप 2024 के लिए आईसीसी ने शेड्यूल का एलान कर दिया है। 1 जून से इस मेगा इवेंट की शुरुआत होगी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 विश्व कप 2024 खेलने को लेकर चर्चा जोरों-शोरों से की जा रही है।

दोनों ही खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल के बाद से कोई भी टी20आई मैच नहीं खेला है। इस बीच भारत के पूर्व लेग स्पिनर पीयूष चावला ने दोनों ही खिलाड़ियों का समर्थन किया है और उनका ये मानना है कि रोहित और विराट क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जरूर वापसी करेंगे।

T20 World Cup 2024 से पहले Piyush Chawla ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

दरअसल, भारतीय टीम के लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों का ही टी20 विश्व कप 2024 टीम का हिस्सा होना जरूरी है। उनका मानना है कि भारत को अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 टीमों के टूर्नामेंट में उनके अनुभव की जरूरत होगी।

बता दें कि भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को टी20 विश्व कप 2024 में अपना पहला मैच खेलना है। वहीं, 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ भारत का महामुकाबला होगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली की जरूरत होगी। इसको लेकर हाल ही में भारत के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी बात रखी है।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy में जमकर हुआ बवाल, मुंबई के खिलाफ मैच खेलने पहुंच गई बिहार की दो टीमें; पुलिस ने संभाली कमान

पीयूष ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए क्या रोहित-विराट अतीत का बोझ लेकर चलेंगे इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा है कि आप इसे अलग तरह से भी देख सकते हैं, क्योंकि कोहली और रोहित दूसरे तरीके से सोच रहे होंगे। वे वास्तव में विश्व कप जीतने के लिए कुछ खास करना चाहते हैं।

पीयूष ने आगे कहा कि आप ऐसा नहीं सोचते हैं सामान या कुछ और है क्योंकि एक बार जब आप मैदान पर होते हैं, तो आप यह नहीं सोचते हैं कि अतीत में क्या हुआ था, आप बस उस मौजूदा स्थिति में जी रहे हैं। अगर आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछें, तो मैं कहूंगा कि कठिन परिस्थितियों में अनुभव मायने रखता है।