Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC 2024 Semis: 'धोनी नहीं है, फिर जीत जाएंगे...', Yuvraj Singh के पिता ने Ind vs Eng के सेमीफाइनल मैच से पहले दिया बेतुका बयान

टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को खेला जाना है। यह मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। इस महामुकाबले से पहले युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह एमएस धोनी को लेकर एक विवादित बयान दे रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 26 Jun 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
'धोनी है नहीं, फिर जीत जाएंगे'- योगराज सिंह का बेतुका बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पांचवीं बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सुपर-8 स्टेज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की। इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारत ने कंगारू टीम से वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार का बदला भी लिया।

अब भारत की नजर दूसरे टी20 विश्व कप ट्रॉफी को हासिल करने पर है। साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। इस बार टी20 विश्व कप 2024 के दूसर सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होना है। इस मुकाबले से पहले युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक बेतुका बयान दिया है।

'धोनी है नहीं, फिर जीत जाएंगे'- योगराज सिंह का बेतुका बयान

दरअसल, सोशल मीडिया पर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह की एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें योगराज ने भारत के लिए टी20 विश्व कप का खिताब जीतने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने खासकर एमएस धोनी के टीम का हिस्सा नहीं होने पर एक बेतुका बयान दिया।

उन्होंने दावा किया कि गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने कहा कि धोनी एक नकारात्मक प्रभाव थे और 2024 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की हार के लिए उन्होंने धोनी के बुरे कर्म को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: नवीन-उल-हक ने गुलबदीन नाईब को जमकर ट्रोल किया, शेयर किया फनी वीडियो; देखकर छूट जाएगी आपकी भी हंसी

योगराज ने अपने बेटे युवराज को आईसीसी एंबेसेडर बनने के लिए भी बधाई दी और धोनी पर युवराज से हाथ न मिलाने के लिए जलन का आरोप लगाया, जिसे उनका मानना ​​​​है कि सीएसके की हार का एक कारण रहा। योगराज ने आगे कहा कि भारतीय होने के नाते, मैं चाहता हूं कि भारत जीते। धोनी नहीं है, फिर जीत जाएंगे (धोनी के नहीं होने से भारत को विश्व कप जीतना होगा)

T20 WC 2024 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सुपर-8 मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मैच में विराट कोहली डक पर आउट हुए, जबकि रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन की पारी खेली, जिसमें एक ओवर में 29 रन भी शामिल रहे। रोहित शर्मा की पारी से भारतीय टीम ने 205 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में कंगारू टीम 181 रन ही बना सकी और भारत ने 24 रन से ये मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Semi Final के लिए क्यों नहीं है रिजर्व-डे? अगर बारिश से धुला मुकाबला तो जानें 'रोहित ब्रिगेड' का क्‍या होगा