Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC: रोहित-विराट की टी20 टीम में वापसी के फैसले का Yuvraj Singh ने किया समर्थन, फिल्मी अंदाज में आलोचकों को दिया जवाब

आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी को लेकर भी चर्चा चरम पर है। विराट और रोहित के 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी के फैसले पर जहां कई यूजर्स सवाल खड़े कर रहे है तो वहीं भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इस फैसले का समर्थन किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 14 Jan 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
Yuvraj Singh ने रोहित-विराट की टी20 टीम में वापसी के फैसले पर आलोचकों को दिया करारा जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Yuvraj Singh Statement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून के महीने में होना है, जिसके लिए अभी से ही सभी टीमें अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रही है। आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी को लेकर भी चर्चा चरम पर है।

विराट और रोहित के 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी के फैसले पर जहां कई यूजर्स सवाल खड़े कर रहे है, तो वहीं, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इस फैसले का समर्थन किया है।

युवराज सिंह ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान विराट-रोहित के टी20 टीम में वापसी पर हो रही आलोचनाओं पर करारा जवाब दिया। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म अमर प्रेम के सुपरहिट गाने के शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अपनी बात रखी।

Yuvraj Singh ने रोहित-विराट की टी20 टीम में वापसी के फैसले पर आलोचकों को दिया करारा जवाब

दरअसल, मोहाली में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत हासिल हुई। मोहाली में रोहित की टी20 टीम में 14 महीने बाद वापसी हुई, लेकिन इस मैच में वह दुर्भाग्य से गिल की गलती के चक्कर में शून्य पर रनआउट हुए।

वहीं, विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले टी20 मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे। रोहित-विराट की लंबे समय बाद टी20 में वापसी पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए थे। इस बीच युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने फिल्म अमर प्रेम के सुपरहिट गाने के शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अपनी मन की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।

यह भी पढ़ें:NZ vs PAK: 25 गेंदों में Fakhar Zaman लूट ले गए महफिल, 200 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही, चौके-छक्कों की हुई बारिश

युवी ने आगे कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि वे तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। यही वजह है कि 14 महीने बाद लौटे हैं। अगर आप तीनों फॉर्मेट खेलते हैं तो आपको अपने कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। यह चयनकर्ताओं के लिए सवाल है।

बता दें कि युवराज ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं कह सकता हूं कि रोहित शानदार कप्तान हैं। उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। वह हमें (विश्व कप) फाइनल तक ले गए। वह आईपीएल और भारत के हमारे महान कप्तानों में से एक रहे हैं। हमें उनके कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। मुझे नहीं पता कि इस समय हार्दिक की फिटनेस को लेकर क्या स्थिति है। यह चयनकर्ताओं का फैसला है।