Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: 'विराट कोहली के जूते बराबर भी नहीं है बाबर आजम', पूर्व पाक खिलाड़ी का दावा, बताया IND-PAK में कौन जीतेगा मैच

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने बाबर आजम की आलोचना की है। विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना पर दानिश ने कहा कि वह विराट के जूते बराबर भी नहीं है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान मैच की भी भविष्यवाणी की। कनेरिया ने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान को बुरी तरह हराएगा। टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान पर 6-1 की बढ़त बना रकी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 09 Jun 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट दानिश कनेरिया ने विराट कोहली और बाबर आजम के बीच कौन बेहतर पर अपनी बेबाक टिप्पणी की है। कनेरिया ने भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले कहा कि विराट मुकाबले बाबर कुछ भी नहीं। कनेरिया ने तल्ख लहजे में कहा कि बाबर आजम, विराट कोहली के जूते के बराबर भी नहीं आता है।

इस बात पर कई बहसें होती रहती हैं कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में से कौन बेहतर बल्लेबाज है। अब, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के महामुकाबले से पहले इस बात पर टिप्पणी की है। आईएएनएस से बात करते हुए कनेरिया ने बताया कि उन्हें कौन बेहतर खिलाड़ी लगता है।

— IANS (@ians_india) June 9, 2024

'जूते बराबर भी नहीं'

कनेरिया ने कहा, जैसे ही बाबर आजम ने शतक बनाया, उसके अगले दिन आप विराट कोहली से तुलना देखेंगे। अरे जूते बराबर भी नहीं विराट कोहली के बाबर आजम। यूएसए के गेंदबाजों ने उसे रोक रखा था, वह गेंदबाजों को खेल तो पा नहीं रहा था। जैसे ही वह 40 रन पर पहुंचा आउट हो गया। उसे रुकना चाहिए था और मैच जीतना चाहिए था। पाकिस्तान को मैच एकतरफा जीतना चाहिए था।

यह भी पढे़ं- Lowest Score Of T20 World Cup: युगांडा ने बनाया टी20 वर्ल्ड कप का सबसे छोटा स्कोर, 10 साल पुराने रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

भारत, पाकिस्तान को बुरी तरह हराएगा

कनेरिया ने भारत-पाकिस्तान के मैच के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा, भारत उन्हें बुरी तरह हराएगा। वे भारत को हराने में सक्षम नहीं हैं। जब भी पाकिस्तान विश्व कप में आता है तो वे अपनी गेंदबाजी की तारीफ करते रहते हैं और कहते हैं कि उनकी गेंदबाजी उन्हें मैच जिताएगी, लेकिन यही कारण था कि वे पहला मैच हार गए।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 Points Table: सुपर-8 में जगह बनाने की लड़ाई हुई तेज, जानें किस ग्रुप में कौन है आगे