Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: Mithali Raj ने की भविष्यवाणी, बताया कौन होगी टी20 वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट और फाइनलिस्ट टीमें

T20 World Cup 2022 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनलिस्ट और फानलिस्ट को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने टीम इंडिया की फाइनल खेलने की भविष्यवाणी की है। उन्होंने हाल ही में बतौर कॉमेंटेटर डेब्यू किया है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 10:44 AM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2022: मिताली राज, पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 कई मायनों में सबसे अलग है। एक तो इस बार के एडिशन में कई-कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं तो दूसरी तरफ कई ऐसे मैच हैं जो बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद भी हो जा रहा है जिसका खामियाज बड़ी-बड़ी टीमों को भी भुगतना पड़ा है।

यही कारण है कि अब तक ग्रुप 1 और ग्रुप 2 में अब तक एक भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई है लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट की पूर्व कप्तान और लीजेंड बल्लेबाज मिताली राज ने न केवल चार सेमीफाइनलिस्ट टीमें बताई है बल्कि उन दो टीमों के भी नाम बताए हैं जो टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगी।

मिताली के अनुसार यह होगी चार सेमीफाइनिल्ट टीम

मिताली राज ने ग्रुप 2 से टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका को चुना है जबकि ग्रुप 2 से उन्होंने न्यूजीलैंड को बिना किसी शर्त चुना लेकिन दूसरी टीम को लेकर उन्हें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में संदेह है। ग्रुप 1 की बात करें तो फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम नंबर वन और ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर टू पर है। ग्रुप 2 में साउथ अफ्रीका और भारत की टीम क्रमश: एक और दो नंबर पर है।

फाइनलिस्ट को लेकर भी की भविष्यवाणी

मिताली राज ने फाइनल खेलने वाली दो टीमों के बारे में भी अपना अनुमान बताया। उन्होंने कहा कि एक टीम तो पक्का भारत होगी और दूसरे टीम के तौर पर न्यूजीलैंड की टीम होगी। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने इस टी20 वर्ल्ड कप में पहले ऑस्ट्रेलिया को और फिर श्रीलंको को आसानी से हराया है।

हाल ही में मिताली ने की है कॉमेंट्री में डेब्यू

20 साल के लंबे करियर के बाद मिताली राज ने हाल ही में बतौर कॉमेंटेटर डेब्यू किया है। वह पहली बार पर्थ में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा थीं। हालांकि उनका डेब्यू अच्छा नहीं रहा और उस मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर टीम इंडिया के जीत के सिलसिले पर विराम लगाया था।

— Star Sports (@StarSportsIndia) October 31, 2022

यह भी पढ़ें- “रीवाचंल एक्सप्रेस” कुलदीप सेन का टीम इंडिया में चयन, पिता चलाते हैं सैलून की दुकान

Jasprit Bumrah को लेकर चीफ सेलेक्टर ने दिया अपडेट, बताया कब करेंगे वापसी