Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"जब कोहली फील्डिंग करते हैं तो युवा उनसे..." Team India के Fielding कोच ने Virat Kohli की शान में कही ये बात

Fielding coach T Dilip on Virat Kohli 29th test hundred भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि एक अच्छी बात यह है कि यह कोहली का 500वां मैच है और यह एक विशेष अवसर है। कोहली की पारी कोई तेजतर्रार ड्राइव नहीं थे उन्हें इसे अच्छा बनाना था। उन्होंने कोहली के फिटनेस पर भी बात की।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 22 Jul 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
Team India Fielding coach T Dilip on Virat Kohli. Image- Instagram

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Fielding coach T Dilip on Virat Kohli: भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने दूसरे दिन के खेल Ind vs WI के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली पर बात की। उन्होंने कहा कि एक अच्छी बात यह है कि यह कोहली का 500वां मैच है और यह एक विशेष अवसर है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच से अपना फॉर्म जारी रखा है। अगर आप कोहली की पारी को देखे तो कोई उग्र ड्राइव नहीं था, उन्होंने अपना रास्ता बनाया, जैसा उन्होंने पहले मैच में किया था।

फिटनेस में कोहली नंबर वन-

कोच दिलीप ने आगे कहा कि उनकी पारी Virat Kohli 29th Hundred शानदार था और साथ ही विकेट पर खेलने का तरीका भी बेहतर था। कई बार वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया अच्छे कुल मिलाकर, जिस तरह से उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया वह शानदार था। कोहली की फिटनेस Virat Kohli fitness के बारे में बात करते हुए दिलीप ने कहा कि कोहली से ज्यादा उनका शरीर इस बात का गवाह है। अगर मैं फिटनेस के बात करूं तो कोहली सबसे पहले वहां होंगे।

आक्रमक फील्डर कोहली-

कोच ने आगे कहा कि वह 10 साल से मैदान पर एक आक्रामक फील्डर Virat Kohli Fielding हैं, इसका श्रेय उनकी डाइट Virat Kohli diet और अनुशासन को जाता है। इसलिए जब युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दौड़ते हैं और कैच पकड़ते है तो यह युवाओं को प्रभावित करता है।"

जडेजा ने बल्लेबाजी में किया सुधार-

दिलीप ने आगे अश्विन R Ashwin और जडेजा पर बात करते हुए कहा कि हर कोई उनके गेंदबाजी के बारे में जानता है। लेकिन जडेजा Ravindra Jadeja ने अपनी बल्लेबाजी में जबरदस्त सुधार किया है कि वह अब लगभग छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, यह भारत के लिए एक शानदार संकेत है।

अश्विन के पास हमेशा रन बनाने का स्वभाव और प्रयोग है, इन दोनों के एक साथ होने से बेशक हमें गेंदबाजी में फायदा मिलता है, लेकिन बल्लेबाजी में भी गहराई मिलती है जिसकी हमें जरूरत है। उन्होंने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार Mukesh Kumar की बात भी की।