Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejaswi Yadav ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बोले- Virat Kohli मेरी कप्‍तानी में खेले; जानें पूरा सच

बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव उन क्रिकेटर्स में से हैं जिन्‍होंने खेल छोड़कर राजनीति को चुना। तेजस्वी दाएं हाथ के बल्लेबाज थे और जूनियर क्रिकेट में दिल्ली क्रिकेट टीम के लिए उनका करियर काफी लंबा रहा। तेजस्‍वी ने हाल ही में जी न्‍यूज से विराट कोहली के बारे में बात की है। तेजस्‍वी का दावा है कि विराट कोहेली उनकी कप्‍तानी में खेले हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 12:46 AM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली के लिए साथ में खेले विराट और तेजस्‍वी। इमेज- कोहली एक्‍स, सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव उन क्रिकेटर्स में से हैं जिन्‍होंने खेल छोड़कर राजनीति को चुना। तेजस्वी दाएं हाथ के बल्लेबाज थे और जूनियर क्रिकेट में दिल्ली क्रिकेट टीम के लिए उनका करियर काफी लंबा रहा।

तेजस्‍वी ने हाल ही में जी न्‍यूज से विराट कोहली के बारे में बात की है। तेजस्‍वी का दावा है कि विराट कोहेली उनकी कप्‍तानी में खेले हैं। तो क्या तेजस्वी और विराट एक साथ खेले? क्या तेजस्वी दिल्ली क्रिकेट टीम के कप्तान थे? यहां हम उनके बयान की जांच कर आपको सच बता रहे हैं।

विराट की कप्‍तानी में किया डेब्‍यू

तेजस्वी यादव और विराट कोहली ने जूनियर क्रिकेट में दिल्ली के लिए एक साथ कई मुकाबले खेले हैं। तेजस्वी ने 2003 में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ दिल्ली अंडर-15 क्रिकेट टीम के लिए विराट की कप्तानी में जूनियर क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। दिल्ली ने इस मैच को पारी और 55 रन से जीता था।

बाद में दिल्‍ली की कप्‍तानी भी की

तेजस्वी ने आने वाले सालों में दिल्‍ली क्रिकेट टीम की कप्‍तानी भी की। वह 2008 तक दिल्‍ली के लिए खेलते रहे। उन्‍होंने अक्‍टूबर 2008 में आखिरी मैच खेला था। वहीं विराट कोहली ने दिल्ली के लिए अपना आखिरी मैच 2007 में जूनियर क्रिकेट में खेला था।

ईशांत के साथ भी खेले तेजस्‍वी

जब दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 199 रन का टारगेट चेज किया तो विराट और तेजस्वी क्रीज पर थे। उस मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया था। तेजस्वी ने जूनियर क्रिकेट में विराट के अलावा ईशांत शर्मा के साथ भी खेले हैं। विराट ने 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया था जबकि ईशांत ने 2007 में भारत के लिए अपना पहला मैच खेला था। विराट ने 2013 के बाद से घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: श्रीलंका सीरीज के बाद से कहां गायब हैं Virat Kohli, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

आईपीएल का भी हिस्‍सा रहे

तेजस्वी ने 2010 में झारखंड के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्‍यू किया। उन्होंने लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट भी खेला। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा थे। हालांकि, उन्‍हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। दिल्‍ली ने 8 लाख रुपये में उन्‍हें अपने साथ जोड़ा था। तेजस्वी पहले भी कह चुके हैं कि दिल्ली के लिए अंडर-15 और अंडर-17 के दौरान विराट कोहली उनके नेतृत्‍व में खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 8 महीने बाद टेस्‍ट खेलते नजर आएंगे Virat Kohli, चेन्‍नई में 45 मिनट की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी; बुमराह ने भी बिखेरा जलवा