Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR को तीसरी बार चैंपियन बनाने वाला T20 World Cup में होगा सबसे बड़ा खतरा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने दे दी चेतावनी

टिम पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा खतरा हैं और वह ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम रोल अदा करेंगे। स्टार्क ने हाल ही में अपनी शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा आईपीएल जिताया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 30 May 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता ने तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में आईपीएल-2024 का खिताब अपने नाम किया है। ये टीम तीसरी बार चैंपियन बनी है। बीते रविवार को कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा ये खिताब जीता। अब सभी की नजरें अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने कहा है कि इस वर्ल्ड कप में टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा वो खिलाड़ी होगा जिसने कोलकाता को खिताब दिलाने में बड़ा रोल निभाया है।

पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा खतरा हैं और वह ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम रोल अदा करेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK मैच में होगी इतिहास की सबसे टाइट सिक्योरिटी, किले में तब्दील होगा न्यूयॉर्क, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

पेन ने क्या कहा?

स्टार्क को कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था और इसी के साथ स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। स्टार्क ने पूरे सीजन ज्यादा प्रभावित नहीं किया था लेकिन प्लेऑफ में पहले क्वालिफायर और फाइनल में इस खिलाड़ी ने कहर ढा दिया था और कोलकाता की जीत की इबारत लिखी थी। पेन ने स्टार्क के इसी प्रदर्शन का हवाला दिया है।

पेन ने कहा, "स्टार्क को पता चल गया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको बीच के ओवरों के अलावा भी विकेट लेने होंगे। बड़े मैचों के पहले ओवर में उनके रिकॉर्ड शानदार हैं। उन्होंने एमसीजी में ये काम किया था और ब्रेंडन मैक्कलम को आउट कर दिया था। उन्होंने ये काम कई बार किया है।"

उम्मीदों पर उतरते हैं खरा

पेन ने कहा कि उन्होंने अपने लिए खास स्टैंर्ड तय किए हैं और वह हमेशा उम्मीदों पर खरा उतरते हैं। पेन ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने अपने लिए ही ऊंचे पैमाने तय किए हैं। वह जब भी मैदान पर आते हैं तो लोग उनसे शानदार खेल की उम्मीद करते हैं। वह अधिकतर बार शानदार खेल दिखाते हैं। वह जब फॉर्म में होते हैं तो क्रिकेट खेलने वाले महान खिलाड़ियों की तरह ही होते हैं। आने वाले वर्ल्ड कप में बहुत बड़ा हथियार होने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया को सबसे बड़ा खतरा किस टीम से होगा? पूर्व कप्‍तान ने जानें किसका लिया नाम और क्‍यों