Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC पर जमकर भड़के Usman Khawaja, Ashes के चौथे टेस्ट में Australia पर जुर्माना लगाने को लेकर खड़े किए सवाल

एशेज 2023 का 2-2 की बराबरी पर समापन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को अपनी एक गलती का बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। आईसीसी ने दोनों टीमों पर बड़ा जुर्माना लगाया है और साथ ही डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स में भी कटोती की है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने आईसीसी के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
Usman Khawaja questions ICC decision of fine and deduction in WTC Points of Australia. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Usman Khawaja questions ICC decision of fine and deduction in WTC Points: एशेज 2023 का 2-2 की बराबरी पर समापन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को अपनी एक गलती का बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया को हुआ बड़ा नुकसान-

दरअसल आईसीसी ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया Eng vs Aus दोनों टीमों पर पर स्लो ओवर रेट के चलते भारी जुर्माना ठोका है। साथ ही दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (डब्ल्यूटीसीय) WTC Points के प्वाइंट्स में भी नुकसान झेलना पड़ा। आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है और साथ ही टीम को डब्ल्यूटीसी 2023-25 के 10 प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं।

चौथे टेस्ट में ऑस्टेलिया से हुई गलती-

मैनचेस्टर में चौथे एशजे टेस्ट मैच Ashes 2023 में स्लो ओवर रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया पर जुर्माना ICC fined Aus vs Eng लगाया गया है। इस पर अब ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपनी प्रतिक्रिया जताई है। और आईसीसी के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

क्या बोले उस्मान- 

उस्मान ने ट्विटर पर लिखा कि "मैनचेस्टर में चौथे टेस्ट के दौरान दो दिन लगातार बारिश के कारण दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का मौका भी नहीं मिला और आईसीसी ने फिर भी स्लो ओवर रेट के चलते हम पर जुर्माना लगाने के साथ 10 प्वाइंट्स का छीन लिए हैं।  यह बहुत मायने रखता है।"

लोगों ने उड़ाया मजाक-

उस्मान Usman Khawaja के सवाल पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जारी की है। कुछ लोगों ने कहा कि बारिश आपके हाथ में नहीं है। वहीं इंग्लैंड के समर्थकों ने मीम्स शेयर करके खिलाड़ी का मजाक उड़ाया है। बता दें कि चौथे टेस्ट में इंग्लैंड कापी मजबूत स्थिति में था, लेकिन बारिश के कारण सारा मजा किरकिरा हो गया और मैच ड्रॉ रहा था।

— Usman Khawaja (@Uz_Khawaja) August 2, 2023

इंग्लैंड को हुआ बड़ा नुकसान-

इसके अलावा इंग्लैंड ICC fined England in Ashes 2023 को पांच में से चार टेस्ट मैचों में स्लो ओवर रेट के चलते डब्ल्यूटीसी 2023-25 में 19 प्वाइंट्स WTC 2023-25 points table गंवाने पड़े। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में स्लो ओवर रेट के लिए 10 प्रतिशत, दूसरे टेस्ट में 45 प्रतिशत, चौथे टेस्ट में मैच फीस का 15 प्रतिशत और आखिरी टेस्ट में 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है।