Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: यह टीम जीतेगी वर्ल्ड कप, भारत के हरफनमौला खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा

वेंकटेश ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कहा मौजूदा भारतीय टीम काफी संतुलित दिख रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि वह एशिया कप ही नहीं बल्कि भारत में होने वाला विश्व कप भी जीतेगी। चयनकर्ताओं ने एक अच्छी टीम चुनी है और हमें उसका पूरा समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार नंबर की समस्या भारतीय टीम के लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
एक मैच के दौरान भारतीय टीम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, नितिन नागर। भारत के लिए पिछले वर्ष पदार्पण करने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का कहना है कि भारतीय टीम एशिया कप और वनडे विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

वेंकटेश ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कहा, मौजूदा भारतीय टीम काफी संतुलित दिख रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि वह एशिया कप ही नहीं बल्कि भारत में होने वाला विश्व कप भी जीतेगी। चयनकर्ताओं ने एक अच्छी टीम चुनी है और हमें उसका पूरा समर्थन करना चाहिए।

चार नंबर भारत के लिए बड़ी समस्या नहीं

भारतीय टीम में अब भी बल्लेबाजी में चौथे नंबर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इस बारे में मध्य प्रदेश के इस क्रिकेटर ने कहा, टीम में जितने भी खिलाड़ी हैं, वे पूरी तरह पेशेवर हैं। एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते आपको हर स्थान पर खेलने के लिए तैयार होना चाहिए। चाहे वह ओपनिंग हो या नंबर 10 पर। नंबर चार का स्थान भारतीय टीम के लिए ज्यादा बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि टीम में कई खिलाड़ी हैं जो किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SA Vs AUS: बीच मैच कंगारू बने Sean Abbott, फटी की फटी रह गई Marco Jansen की आंखें, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का हिस्सा

उन्होंने आगे कहा कि टीम प्रबंधन ये बेहतर तरीके से जानता है कि किस खिलाड़ी को किस स्थान पर खिलाना है। मैंने पहले भी कहा है कि टीम काफी अच्छी है और उसमें सभी मैच विनर खिलाड़ी हैं। वेंकटेश एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं। एशियन गेम्स की तैयारियों पर उन्होंने कहा कि मैं इस टूर्नामेंट के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं कर रहा हूं, बल्कि मैं पूरे सत्र के लिए तैयारी करता हूं। आशा है कि हम एशियन गेम्स में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

WWE के बड़े प्रेमी हैं वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश हाल ही में हैदराबाद डब्ल्यूडब्ल्यूई देखने गए थे। इस पर उन्होंने कहा, मैं डब्ल्यूडब्ल्यूई का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैंने कई बार अमेरिका जाकर भी कार्यक्रम देखने का प्रयास किया, लेकिन संभव नहीं हुआ। जब मुझे पता चला कि हैदराबाद में इसका आयोजन हो रहा है तो मैं खुद को रोक नहीं सका। मुझे यहां अपने पसंदीदा डब्ल्यूडब्ल्यूई सितारों से मिलने का अवसर मिला।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 के फाइनल में भारत ने किया प्रवेश तो गदगद हुए कप्तान Rohit, इन्हें दिया जीत का पूरा क्रेडिट