Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या Team India है वर्ल्ड क्रिकेट की नई चोकर्स? Venkatesh Prasad के जवाब ने लूटी महफिल, बोले- आधी टीम से ऑस्ट्रेलिया को दी मात

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि भारतीय टीम वर्ल्ड क्रिकेट की नई चोकर्स बिल्कुल भी नहीं है। वेंकटेश का कहना है कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दो बार पटखनी दी है। हालांकि उन्होंने माना कि कुछ गड़बड़ जरूर है जिसके चलते टीम पिछले 11 साल में कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 01 Jan 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया को चोकर्स मानने से साफ इनकार किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने में लगातार असफल हो रही है। भारतीय टीम पिछले 12 साल में आईसीसी ट्रॉफी को जीतने के करीब तो पहुंची है, लेकिन खिताब को अपने नाम नहीं कर सकी है। यही वजह है कि वर्ल्ड क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के बाद टीम इंडिया को नया चोकर्स कहा जा रहा है। हालांकि, भारत के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का ऐसा मानना नहीं है और उन्होंने भारतीय टीम की सफलताएं गिनाईं हैं।

टीम इंडिया वर्ल्ड क्रिकेट की नई चोकर्स?

दरअसल, एक फैन ने एक्स पर वेंकटेश प्रसाद को टैग करते हुए पूछा कि क्या उनको लगता है कि टीम इंडिया वर्ल्ड क्रिकेट की नई चोकर्स बन गई है, क्योंकि भारतीय टीम ने आईसीसी नॉकआउट में पिछले 10 साल में लगातार हार का सामना किया है? इसके जवाब में पूर्व गेंदबाज ने लिखा, "चोकर्स नहीं, हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीती है। 2020-21 में खेली गई आखिरी टेस्ट सीरीज में हमने 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद सीरीज जीती।"

वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा, "मैं उस टेस्ट सीरीज जीत को भारत की सबसे बड़ी जीत मानता हूं, क्योंकि उस सीरीज में टीम के आधे से ज्यादा अहम खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। हालांकि, कुछ है जो सही नहीं है, जिसकी वजह से हम पिछले 11 साल में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं।"

यह भी पढ़ेंIND vs SA: दूसरे टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, इन दो दिन होगा मैच का मजा किरकिरा; केपटाउन का मौसम करेगा फैन्स को मायूस!

वर्ल्ड कप 2023 में भी टूटा सपना

अपनी ही सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम का चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर किया। हालांकि, पूरे टूर्नामेंट में रोहित की पलटन का प्रदर्शन जोरदार रहा और टीम ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।