Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम का ट्रंप कार्ड होगा ये खिलाड़ी, पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज ने की भविष्‍यवाणी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नेन फिलैंडर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाज हैं और आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में वो भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे। जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्‍ट में 9 विकेट लेकर क्रिकेट जगत को प्रभावित किया। इस प्रदर्शन के दम पर जसप्रीत बुमराह आईसीसी टेस्‍ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 बन गए हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 08 Feb 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्‍टइंडीज करेंगे (Pic Courtesy - X)

प्रेट्र, जोहानिसबर्ग। सभी प्रारूपों में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से प्रभावित दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नेन फिलैंडर ने कहा है कि वह इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में भारत की सफलता की कुंजी रहने के साथ सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज भी साबित होंगे।

इंग्लैंड के विरुद्ध विशाखापत्तनम टेस्ट में नौ विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने वाले बुमराह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। फिलैंडर ने कहा कि बुमराह इस समय संपूर्ण गेंदबाज हैं। उनके पास जबरदस्त कौशल है और उन्होंने सटीक गेंदबाजी का हुनर सीख लिया है, जिससे टेस्ट क्रिकेट में इतनी सफलता मिल रही है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने अपने बल्‍ले पर बचपन के दोस्‍त की दुकान का लगाया स्‍टीकर, फोटो हुई वायरल

पहले वह हर समय विकेट लेने वाली गेंद फेंकना चाहते थे, जिससे महंगे साबित होते थे लेकिन अब उनके प्रदर्शन में निरंतरता है। उन्होंने कहा कि वह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें टी-20 क्रिकेट में भी कभी कमतर नहीं आंका जा सकता। वह नई गेंद से स्विंग कराते हैं और बल्लेबाज को आगे बढ़कर खेलने के लिए मजबूर करते हैं। उनके यॉर्कर काफी धारदार होते हैं और टी-20 क्रिकेट में यही तो चाहिए। मुझे लगता है कि वह टी-20 विश्व कप में सबसे कामयाब तेज गेंदबाज होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट में 224 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों से मैं काफी प्रभावित हूं। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी भी हैं जो सीम का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। दक्षिण अफ्रीका में गेंदबाजी करना आसान नहीं होता, लेकिन भारत की सपाट पिचों पर गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने जिस तरह यहां गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ है।

यह भी पढ़ें: इस बार IPL और अन्‍य टी20 लीग का रुतबा होगा बड़ा, T20 World Cup पर दिखाई देगा सीधा असर; पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान