Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वह सब कुछ भूल सकता है, लेकिन...' रोहित शर्मा के भुलक्कड़ होने पर विक्रम राठौर ने क्या कहा?

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा के भुलक्कड़ होने की आदत पर बड़ा बयान दिया है। राठौर ने कहा कि रोहित टॉस के समय अपने फैसले को भूल सकता हैं लेकिन गेम प्लान कभी नहीं भूलते। विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित ने खिलाड़ियों के कप्तान के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा के भूलने की आदत पर कही बड़ी बात। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्हें खिलाड़ियों का कप्तान बताया है। विक्रम राठौर ने खुलासा किया कि कप्तान की भुलक्कड़ आदत पर कहा कि वह सब कुछ भूल सकता हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में गेमप्लान उसके दिमाग से कभी नहीं मिटता है।

राठौर ने पॉडकास्ट 'फाइंड अ वे विद तरुवर कोहली' पर कहा कि रोहित ने खिलाड़ियों के कप्तान के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाई है। टीम में खुलेपन का माहौल दिया। राठौर ने आगे कहा कि हर युवा खिलाड़ी, जो भी टीम में शामिल हुए सभी ने रोहित की तारीफ की है। उन्होंने रोहित की सहानुभूति दिखाने की क्षमता पर भी जोर दिया है।

'वह गेमप्लान नहीं भूलता'

विक्रम ने कहा, वह भूल सकता है कि उसने टॉस के समय बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला किया है या टीम बस में अपना फोन और आईपैड रखा है, लेकिन वह अपना गेमप्लान कभी नहीं भूलता। वह इसमें बहुत अच्छा है और एक बहुत ही चतुर रणनीतिकार है।

वनडे मैच में भूल गए थे अपना फैसला

बता दें कि रोहित शर्मा के साथ कई ऐसे मौके आए हैं, जब वह दौरे से पहले या वापस लौटते समय अपना पासपोर्ट भूल गए। एक बार तो वह 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान टॉस जीतने के बाद अपना तय किया हुआ फैसाल ही भूल गए थे। रोहित खुद भी अपने भूलने की आदत को मानते हैं।

यह भी पढ़ें- BCCI ने दलीप ट्रॉफी के लिए किया 4 टीमों का एलान, रोहित शर्मा सहित कई प्रमुख खिलाड़‍ियों को नहीं मिली जगह

टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे रोहित

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा ने हाल ही में श्रीलंका दौरे पर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन भारत 0-2 से सीरीज हार गया। अब रोहित आगामी घरेलू सत्र में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढे़ं- Rohit-Virat को दलीप ट्रॉफी में खेलने क्‍यों नहीं दिया गया? जय शाह ने इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए बताई सच्‍चाई