Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

24-25 साल में विराट कोहली ने जो किया वो भूल नहीं पा रहे हैं गौतम गंभीर, कोच बनने के बाद सामने रख दी सच्चाई

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और विराट कोहली का एक ताजा वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर धूम मचाए हुए है। इन दोनों ने बीसीसीआई टीवी पर बात की है। इस चर्चा के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से सवाल पूछे। गंभीर ने इस चर्चा के दौरान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और उनकी कप्तानी को जमकर सराहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के नए हेड कोच और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की हाल ही में हुई बातचीत इस समय चर्चा का विषय है। बीसीसीआई ने इन दोनों की बातचीत का एक वीडियो इंटरव्यू अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया है जिसमें दोनों ने कई सारी बातों पर चर्चा की है। इस इंटरव्यू में गंभीर ने 24-25 साल के कोहली को याद किया है और उन्हें टीम की सफलता का बहुत बड़ा श्रेय दिया है।

कोहली ने साल 2014 में टेस्ट कप्तानी संभाली थी। तब से टीम इंडिया ने टेस्ट में विदेशों में लगातार अच्छा किया है। कोहली की कप्तानी के दौरान भारत का गेंदबाजी अटैक विश्व स्तर तक पहुंचा और इसी को लेकर गंभीर ने कोहली की कप्तानी की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने कोच Gautam Gambhir के साथ इंटरव्‍यू करके खत्‍म कर दिया मसाला, 100 सेकंड के VIDEO ने मचाई धूम

मिलना चाहिए क्रेडिट

गंभीर ने इस इंटरव्यू में कोहली की कप्तानी और उनके एटीट्यूड की तारीफ की है। गंभीर ने कहा, "आपने एक बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट बनाई। मैं समझता हूं कि आपने जब टेस्ट कप्तानी संभाली तब आप 24-25 साल के थे। उस समय आपने जिस तरह से टीम बनाई उसके लिए आपको श्रेय मिलना चाहिए। आपका एटीट्यूड, विदेशों में टेस्ट जीतना शानदार था।"

— BCCI (@BCCI) September 18, 2024

ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अचानक से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कोहली ने टीम की कमान संभाली। उनकी कप्तानी में भारत ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में टेस्ट सीरीज में मात दी और इतिहास रचा। इसके अलावा कोहली की कप्तानी में भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला लेकिन जीत नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्‍ट से लेकर विराट कोहली के शतक तक, पढ़ें भारत-बांग्‍लादेश Test के कुछ आइकॉनिक मोमेंट