Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने हर बॉल से पहले ओम नमः शिवाय बोलते थे Virat Kohli, Gautam Gambhirने किया खुलासा

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने बड़ा खुलासा किया है। गंभीर ने कहा है कि साल 2014-15 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तब कोहली हर गेंद से पहले ओम नमः शिवाय बोलते थे। इस दौरे पर कोहली ने जमकर रन बनाए थे और धोनी के संन्यास के बाद कप्तान भी बने थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा खुलासा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर एक खुलासा किया है। गंभीर ने बताया है कि जब टीम इंडिया 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तब कोहली हर गेंद से पहले ओम नमः शिवाय का जाप करते थे। कोहली और गंभीर की बातचीत का वीडियो बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया है जो इस समय काफी वायरल हो रहा है।

ये वही सीरीज थी जिसमें विराट कोहली ने जमकर रन बनाए थे। इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट से संन्यास ले लिया था और कोहली को कप्तानी मिली थी। गंभीर ने इस सीरीज के दौरान कोहली के साथ हुई अपनी बातचीत को याद किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: बड़ी कमी के बाद भी गौतम गंभीर टीम इंडिया को कर रहे हैं 'मैनेज', अश्विन और जडेजा का नाम लेकर जता दिए इरादे

कोहली के सवाल पर गंभीर का जवाब

विराट कोहली ने इस बातचीत की शुरुआत की और गंभीर से सवाल पूछा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बारे में बात करते हैं। सबसे खास हमारे घर में डबल सेंचुरी है। मैं कोहनी मारने वाले मामले के बारे में बात नहीं करूंगा (गंभीर ने शेन वॉटसन को कोहनी मारी थी)। मैं उस पारी की मानसिकता के बारे में बात करना चाहता हूं?

इस पर गंभीर ने कहा, "अच्छा सवाल है। लेकिन मेरे बारे में बता करने से पहले, मुझे याद है कि आपकी ऑस्ट्रेलिया की सीरीज काफी शानदार रही थी, जहां आपने काफी सारे रन किए थे। आपने मुझे बताया था कि आप हर गेंद से पहले ओम नमः शिवाय बोल रहे थे। इससे आपको मदद मिली। यही मेरे साथ नेपियर में हुआ था। मैंने ढाई दिन बैटिंग की थी।"

ऑस्ट्रेलिया में चला बल्ला

विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया में जमकर चला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर कुल 13 मैच खेले हैं और 54.08 की औसत से 1352 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से छह शतक और चार अर्धशतक निकले हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी।

यह भी पढ़ें- 'क्रिकेटर्स सिर्फ IPL खेलना चाहते हैं, लेकिन...' टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले गौतम गंभीर ने ड्रेसिंग रूम की सच्चाई बता दी