Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'World Cup में कोई टीम बड़ी नहीं, जब भी ध्‍यान देना शुरू करो तो उलटफेर हो जाता है', Virat Kohli का बेबाक बयान

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले से पहले बेबाक बयान दिया है। कोहली ने कहा कि वर्ल्‍ड कप में कोई भी टीम बड़ी नहीं है। कोहली ने कहा कि जब भी आज बड़ी टीम पर ध्‍यान देना शुरू करते हैं तो एक उलटफेर हो जाता है। इसके अलावा कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच को लेकर भी अपनी राय रखी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 18 Oct 2023 02:33 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने कहा कि वर्ल्‍ड कप में कोई भी टीम बड़ी नहीं है

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का मानना है कि वर्ल्‍ड कप में कोई भी टीम बड़ी नहीं होती और आप जिस समय सिर्फ बड़ी टीमों पर ध्‍यान देते हैं तो उलटफेर होता है।

विराट कोहली इस समय भारत और बांग्‍लादेश के बीच पुणे में वर्ल्‍ड कप 2023 के 17वें मैच की तैयारियों मे जुटे हुए हैं। कोहली के लिए मौजूदा वर्ल्‍ड कप अब तक अच्‍छा बीता है। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच विनिंग अर्धशतक जमाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मौजूदा टूर्नामेंट के तीन मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 156 रन बनाए हैं।

वर्ल्‍ड कप पर कोहली का बयान

विराट कोहली का मानना है कि वर्ल्‍ड कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में आप किसी भी टीम को हल्‍के में लेने की गलती नहीं कर सकते हैं। वर्ल्‍ड कप के प्रसारणकर्ता से बातचीत में कोहली ने कहा कि सभी टीमें बेहतर तैयारी के साथ आती हैं और अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की कोशिश करती हैं।

यह भी पढ़ें: Ashwin का होगा कमबैक! शार्दुल करेंगे आराम, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी Team India की Playing 11 

वर्ल्‍ड कप में कोई बड़ी टीम नहीं होती। जब भी आप बड़ी टीमों पर ध्‍यान देना शुरू करते हैं तो उलटफेर हो जाता है।

शाकिब अल हसन की तारीफ

विराट कोहली ने इस दौरान बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन की तारीफ की। कोहली ने बताया कि शाकिब के पास अच्‍छा नियंत्रण हैं और वो बल्‍लेबाज को गुमराह करना जानते हैं। भारत के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि शाकिब काफी किफायती गेंदबाज हैं।

मैंने शाकिब अल हसन के खिलाफ काफी खेला है। उनका नियंत्रण शानदार है। वो काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। वो नई गेंद से अच्‍छी गेंदबाजी करते हैं और जानते हैं कि बल्‍लेबाज को कैसे गुमराह करना है। वो काफी किफायती भी हैं।

आपको इन सभी गेंदबाजों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना होता है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो ये गेंदबाज आप पर दबाव बनाएंगे और आपको आउट करने के इनके पास ज्‍यादा विकल्‍प होंगे।

भारत-बांग्‍लादेश मैच

बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच पुणे में गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी जबकि बांग्‍लादेश की टीम जीत की पटरी पर लौटने को बेताब होगी। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 2 बजे से होगा।

यह भी पढ़ें: पुणे में होगा बल्लेबाजों का राज या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, जानें MCA की पिच का हाल