Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोहली पिछले 10 साल में माडर्न-डे क्रिकेट के हैं बेस्ट बल्लेबाज, खराब व्यव्हार करके उन्हें दवाब में लिया गया- मो. यूसुफ

Virat Kohli कोहली के इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद भी यूसुफ ने कहा कि मेरे लिए उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वो पिछले 10 वर्षों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। पिछले 10 साल में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में नंबर एक पर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 28 Jul 2022 03:45 PM (IST)
Hero Image
Former Indian captain Virat Kohli (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के खराब फार्म की चर्चा पूरी दुनिया में की जा रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले क्रिकेट सीरीज में वो वापसी करेंगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी। विराट कोहली की बल्लेबाजी या फिर उनकी फार्म को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर या फिर विशेषज्ञ अपनी-अपनी बात सामने रख रहे हैं ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मो. यूसुफ ने कहा कि ये खेल का एक हिस्सा है। 

मो. यूसुफ ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा कि ये खेल का एक हिस्सा है जहां पर खिलाड़ी फार्म से बाहर हो जाते हैं। ये उनके लिए एक लंबा पैच रहा है, लेकिन सचिन तेंदुलकर के बाद उन्होंने क्रिकेट में जो योगदान दिया है क्या कोई खिलाड़ी उस तरह का योगदान दे पाता है। कोहली ने 11 साल के अंतराल में 70 शतक लगाए हैं खासतौर पर सिमित प्रारूप में। टेस्ट क्रिकेट में वो उतना नहीं कर पाए हैं जितना उन्होंने सफेद गेंद के क्रिकेट में किया है। हालांकि उन्होंने 27 टेस्ट शतक भी लगाए हैं। मेरे लिए खराब फार्म खेल का हिस्सा है। जिस तरह से उनके साथ व्यव्हार किया जा रहा है हो सकता है वो उससे दवाब में आ गए हों। वैसे ये बात वो ज्यादा बेहतर जानते होंगे। 

विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेली थी जहां पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में वो पूरी तरह से फेल हुए थे तो वहीं दो टी20 और दो वनडे मुकाबले में उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। कोहली के इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद भी यूसुफ ने कहा कि मेरे लिए उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वो पिछले 10 वर्षों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। पिछले 10 साल में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में  नंबर एक पर रहे हैं।